Monday, April 29, 2024
Advertisement

'जिस पापी को गुण नहीं, गोत्र प्यारा है..', दिनकर की कविता पढ़कर TMC सांसद ने गिरिराज सिंह पर बोला हमला

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान पर सियासी हंगामा मच गया है। टीएमएसी का कहना है कि केंद्रीय मंत्री ने एक सीएम को 'ठुमके' वाली कहकर अपमानित किया है।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: December 07, 2023 11:49 IST
गिरिराज सिंह के खिलाफ प्रदर्शन करतीं टीएमसी सांसद- India TV Hindi
Image Source : ANI गिरिराज सिंह के खिलाफ प्रदर्शन करतीं टीएमसी सांसद

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के ममता बनर्जी पर दिए गए बयान से टीएमसी भड़क गई है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर की गई टिप्पणी को लेकर टीएमसी की महिला सांसदों ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन किया और उन्हें कैबिनेट से बर्खास्त करने की मांग की। सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि गिरिराज अपने नाम के पहले शाणडिल्य लिखते हैं। दिनकर जी की एक कविता है जिसमें वे कहते हैं, जिस पापी को गुण नहीं; गोत्र प्यारा है, समझो, उसने ही हमें यहां मारा है, भारत अपने घर में ही हार गया है तो ऐसे मंत्री जो एकमात्र महिला मुख्यमंत्री के लिए ऐसा कह सकते हैं। इसलिए आज भारत का यह हाल है। भाजपा के मंत्री नारी द्वेषी है। उन्हें माफी मांगनी चाहिए लेकिन वे माफी नहीं मांगेगे।

सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि गिरिराज सिंह ने एक महिला मुख्यमंत्री का अपमान किया है। उन्हें अपने बयान पर माफी मांगना चाहिए। वहीं, टीएमसी के अन्य नेताओं ने भी गिरिराज सिंह के बयान की आलोचना की है। टीएमएसी नेताओं का कहना है कि गिरिराज सिंह को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था।

गिरिराज सिंह ने अपने बयान पर दी सफाई

वहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर दिए गए बयान पर सफाई देते हुए गुरुवार को कहा कि आप मेरा ट्वीट देख सकते हैं, मैंने कहा है कि ममता दीदी जो राज्य भ्रष्टाचार से पीड़ित है और जहां गरीबों का अधिकार छीना जा रहा है, वहां आप 'जश्न' मना रही है। क्या 'जश्न' कहना 'ठुमका' है? TMC के लोग इस मुद्दे को उठाकर लोगों में भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। यह कहना मेरा अधिकार है कि वहां गरीबी है, बेरोजगारी है, भ्रष्टाचार है और मुख्यमंत्री फिल्म फेस्टिवल में थी। 

गिरिराज सिंह ने क्या कहा था

बता दें कि कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टीवल के उद्धाटन के मौके पर ममता बनर्जी ने एक्टर सलमान खान, अनिल कपूर समेत अन्य कलाकारों के साथ डांस किया था। इस पर बीजेपी ममता पर निशाना साध रही है। गिरिराज सिंह ने कहा कि जो जश्न मना रही हैं, ठुमके लगा रही हैं, ये उचित नहीं है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement