Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल: हावड़ा के एक बाजार में लगी भीषण आग, 100 से ज्यादा दुकानें खाक

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में एक बाजार में भीषण आग लगने से 100 से ज्यादा दुकानें जलकर खाक हो गईं। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक आग उलूबेरिया थाना क्षेत्र के छंगेल के लुडलो बाजार में आधी रात के आसपास लगी थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 19, 2023 14:55 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में एक बाजार में भीषण आग लगने से 100 से ज्यादा दुकानें जलकर खाक हो गईं। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक आग उलूबेरिया थाना क्षेत्र के छंगेल के लुडलो बाजार में आधी रात के आसपास लगी थी। अधिकारियों ने बताया कि आग तेजी से फैल गई जिसमें 100 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गईं। उन्होंने बताया कि चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग की 10 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया। 

'जांच के बाद पता चल पाएगा कारण'

अधिकारियों ने बताया कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। जांच के बाद ही आग लगने के कारण का पता चल पाएगा। घटना के कारण हुए नुकसान का आकलन लगाया जा रहा है। कारोबारियों ने बताया कि उन्होंने हाल ही में ईद के कारण बिक्री में वृद्धि की उम्मीद में दुकानों में काफी माल डाला था। आग से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

महाराष्ट्र के ठाणें में 15 गाड़ियां आग से खाक
वहीं, महाराष्ट्र में ठाणे शहर के एक व्यावसायिक परिसर में लगी भीषण आग पर 10 घंटे की मशक्कत के बाद आज सुबह काबू पाया जा सका। ठाणे महानगरपालिका के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के प्रमुख अविनाश सावंत ने कहा कि इमारत में खड़ी कम से कम 15 गाड़ियां आग में जल कर राख हो गईं और कई दफ्तर तबाह हो गए। उन्होंने कहा कि घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 

'विस्फोट होने की भी सुनी आवेजें'
अधिकारियों ने बताया कि ओरियन बिजनेस पार्क इमारत में मंगलवार रात करीब साढ़े आठ बजे आग लगी। इसमें करीब 90 दुकानें और दफ्तर हैं जिनमें एक निजी ब्लड बैंक भी शामिल है। यह घोड़बंदर रोड पर सिने वंडर मॉल के पास है। आग की लपटों को काफी दूर से देखा जा सकता था और आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि उन्होंने विस्फोट होने की भी आवाज़ें सुनी हैं। 

16 गाड़ियों की मदद से पाया आग पर काबू
सावंत ने बताया कि ठाणे और पड़ोसी शहरों से पानी के टैंकरों के साथ दमकल की 16 गाड़ियों को आग बुझाने के काम पर लगाया गया था। उन्होंने बताया कि दमकलकर्मियों और आरडीएमसी टीम के सदस्यों ने पूरी रात कड़ी मशक्कत की और बुधवार को सुबह करीब साढ़े छह बजे आग पर काबू पा लिया गया। नगर निकाय और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी निगरानी के लिए मौके पर थे। अधिकारी ने बताया कि आग लगने के कारण का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement