1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. पश्चिम बंगाल में 2,589 नए कोरोना वायरस मामले सामने आए, 48 मरीजों की हुई मौत

पश्चिम बंगाल में 2,589 नए कोरोना वायरस मामले सामने आए, 48 मरीजों की हुई मौत

पश्चिम बंगाल में आज 2,589 नए कोरोना वायरस मामले दर्ज हुए और 48 मौतें हुईं। राज्य में अब कुल मामलों की संख्या 72,777 है, जिसमें 20,631 सक्रिय मामले, 50,517 डिस्चार्ज मामले और 1,629 मौतें शामिल हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 01, 2020 23:10 IST
West Bengal Coronavirus cases till 1 August- India TV Hindi
Image Source : PTI West Bengal Coronavirus cases till 1 August

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में आज 2,589 नए कोरोना वायरस मामले दर्ज हुए और 48 मौतें हुईं। राज्य में अब कुल मामलों की संख्या 72,777 है, जिसमें 20,631 सक्रिय मामले, 50,517 डिस्चार्ज मामले और 1,629 मौतें शामिल हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी। पश्चिम बंगाल का राज्य सचिवालय 'नबन्ना' सोमवार और मंगलवार को बंद रहेगा, क्योंकि इमारत में तैनात एक उप-निरीक्षक के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद इसे पूरी तरह से संक्रमण-मुक्त किया जाएगा। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि एसआई को 14वीं मंजिल पर मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) में तैनात किया गया था। अधिकारी ने बताया कि इन दो दिनों में सचिवालय की गहन सफाई की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘नबन्ना के सभी अधिकारी और कर्मचारी सोमवार और मंगलवार को घर से काम करेंगे।’’ अधिकारी ने बताया कि एसआई की पत्नी को भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है और दोनों को राजरहाट इलाके के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

कोलकाता में कोविड-19 जांच के लिये लोगों को ठगने वाला गिरोह गिरफ्तार

कोलकाता में कोविड-19 जांच के लिए कथित तौर पर पैसे लेने के बाद लोगों को ठगने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानाकरी दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दो आरोपी शहर के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में संविदा प्रयोगशाला सहायकों के रूप में काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि कोविड-19 की जांच के लिए लोगों के स्वाब के नमूने लेने के दौरान वे आईसीएमआर के फर्जी फॉर्म का इस्तेमाल करते थे। 

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने जांच के लिए लोगों से पैसे लिए और उन्हें धोखा दिया। उन्होंने बताया कि इस गिरोह का खुलासा तब हुआ, जब एक मरीज के परिजनों ने पुलिस में शिकायत कर आरोप लगाया गया कि आरोपी द्वारा की गई जांच गलत थी। साथ ही, मरीज की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपियों को नेताजी नगर इलाके से शुक्रवार देर रात गिरफ्तार किया गया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। पश्चिम बंगाल में 2,589 नए कोरोना वायरस मामले सामने आए, 48 मरीजों की हुई मौत News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment
X