Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी सरकार ने लॉकडाउन 20 सितंबर तक बढ़ाने का लिया फैसला

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों को रोकने के लिए 20 सितंबर तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है।

Anupam Mishra Reported by: Anupam Mishra
Updated on: August 26, 2020 17:44 IST
West Bengal government extends lockdown till 20th September- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO West Bengal government extends lockdown till 20th September

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने एक बार फिर से लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है। ममता बनर्जी सरकार ने कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों को रोकने के लिए 20 सितंबर तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है। हालांकि, इसके पहले 31 अगस्त तक लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया गया था। पश्चिम बंगाल में अगले महीने यानी सितंबर में 7, 11 और 20 तारीख को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। 

पश्चिम बंगाल विधानसभा का सत्र नौ सितंबर से शुरू होगा

पश्चिम बंगाल विधानसभा का सत्र नौ सितंबर को शुरू होगा। विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सदन के काम-काज पर चर्चा करने के लिए सात सितंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। बनर्जी ने कहा, “विधानसभा सत्र नौ सितंबर को शुरू होगा। सर्वदलीय बैठक में सत्र की अवधि और सदन में काम-काज के विषयों पर चर्चा की जाएगी।”

अध्यक्ष ने कहा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए सत्र का आयोजन कैसे किया जाए, इस पर काम किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक इस हफ्ते की शुरुआत में, राज्य सरकार ने सितंबर के पहले या दूसरे हफ्ते में विधानसभा का सत्र बुलाने के लिए अध्यक्ष को प्रस्ताव भेजा था।

तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “नियमों के मुताबिक, दो सत्रों के बीच में छह माह से ज्यादा का अंतराल नहीं हो सकता। अंतिम सत्र इस साल मार्च में स्थगित किया गया था इसलिए सितंबर तक, आपको अगला सत्र आयोजित करना होगा। संभवत: यह एक छोटा सत्र होगा।” पश्चिम बंगाल विधानसभा में 295 सदस्य हैं। इनमें से एक आंग्ल-भारतीय समुदाय से नामित सदस्य है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement