1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. पश्चिम बंगाल सरकार ने Lockdown की तारीखों में फिर किया बदलाव, 5 अगस्त को रहेगा संपूर्ण लॉकडाउन

पश्चिम बंगाल सरकार ने Lockdown की तारीखों में फिर किया बदलाव, 5 अगस्त को रहेगा संपूर्ण लॉकडाउन

पश्चिम बंगाल सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन की तिथियों में फिर से फेरबदल किया है। हालांकि, 5 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन की तिथि को नहीं बदला गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 03, 2020 21:06 IST
West Bengal Lockdown dates changed, complete shut down on 5 august- India TV Hindi
Image Source : PTI West Bengal Lockdown dates changed, complete shut down on 5 august

पश्चिम बंगाल सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन की तिथियों में फिर से फेरबदल किया है। हालांकि, 5 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन की तिथि को नहीं बदला गया है जबकि बीजेपी और कई संगठनों की ओर से राम जन्म भूमि भूमि पूजन के अवसर पर 5 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन की तिथि बदलने का आग्रह किया गया था। राज्यव्यापी टोटल लॉकडाउन अब बुधवार 5 अगस्त, शनिवार 8 अगस्त, गुरुवार 20 अगस्त, शुक्रवार 21 अगस्त, गुरुवार 27 अगस्त, शुक्रवार 28 अगस्त और सोमवार 31 अगस्त को रहेगा।

पश्चिम बंगाल सरकार ने सोमवार (3 अगस्त) को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन की तारीखों में दोबारा बदलाव किया। सरकारी आदेश में कहा गया कि नए बदलाव के मुताबिक लॉकडाउन 20 एवं 21 अगस्त और 27 एवं 28 अगस्त को लागू रहेगा। पहले इसकी तारीख 16 एवं 17 अगस्त और 23 एवं 24 अगस्त घोषित की गई थीं। हालांकि, लॉकडाउन की अन्य तारीखों जैसे पांच, आठ और 31 अगस्त में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

इससे पहले, 28 जुलाई को पूर्ण लॉकडाउन के संबंध में तारीखों का ऐलान किया गया था। विभिन्न समुदायों की ओर से त्योहारों के मद्देनजर तारीखों में बदलाव की मांग की गई थी। इस बार भी कुछ निश्चित तारीखों पर लॉकडाउन में ढील की मांग के चलते बदलाव किए गए हैं। राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि हमने आदेश को आंशिक रूप से संशोधित करने का यह निर्णय प्राप्त अनुरोधों को ध्यान में रखते हुए और जनता की भावनाओं पर विचार करते हुए लिया है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। पश्चिम बंगाल सरकार ने Lockdown की तारीखों में फिर किया बदलाव, 5 अगस्त को रहेगा संपूर्ण लॉकडाउन News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment
X