West Bengal News: बंगाल में हमले की बड़ी साजिश को STF ने किया नाकाम, 'अलकायदा' के दो आतंकवादी गिरफ्तार

West Bengal News: पश्चिम बंगाल में 'अलकायदा' के दो आतंकवादियों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। दोनों बड़े हमले को अंजाम देने की कोशिश में थे। दोनों से पूछताछ के बाद 17 और लोगों के नाम सामने आए हैं।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: August 18, 2022 8:43 IST
Representative image- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Representative image

Highlights

  • पश्चिम बंगाल में 'अलकायदा' के दो आतंकवादी गिरफ्तार
  • दोनों बड़े हमले को अंजाम देने की कोशिश में थे
  • बंगाल में हमले की बड़ी साजिश को STF ने किया नाकाम

West Bengal News: पश्चिम बंगाल पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने बुधवार रात उत्तर 24 परगना जिले से अल कायदा के दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बताया कि एसटीएफ के अधिकारियों ने एक गुप्त सूचना के आधार पर उत्तर 24 परगना के शासन थाना क्षेत्र के खारीबारी में बुधवार रात तलाशी शुरू की और दोनों को आतंकवादी संगठन से कथित संलिप्तता के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी के अनुसार, उनमें से एक की पहचान दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर के निवासी के तौर पर हुई है, वहीं दूसरा हुगली जिले के आरामबाग का रहने वाला है। उनके पास से कई दस्तावेज मिले हैं। 

बड़ी साजिश को अंजाम देने वाले थे

एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक दोनों किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। आतंकियों के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है, आज दोनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। खबर है कि दोनों से पूछताछ के बाद 17 लोगों के नाम सामने आए हैं। गिरफ्तार किए गए दोनों अलकायदा आतंकी हैं। खबर है कि ये कई सालों से आंतकी समूहों के लिए काम कर रहे  हैं। 

'अलकायदा' इंटरनेट पर कर रहा दुष्प्रचार 

खूफिया सूत्रों के मुताबिक अलकायदा ने इस्लामिक स्टेट को हराने के लिए इंटरनेट पर एक बड़ा दुष्प्रचार अभियान शुरू किया है। संगठन विभिन्न वेबसाइटों के जरिए जिहाद का जहर फैला रहा है। सेंट्रल इंटेलिजेंस का कहना है कि अगर उन साइटों की पहचान की जाती है और उन्हें बंद कर दिया जाता है तो अलकायदा दूसरे नाम से एक जिहादी वेबसाइट खोल देता है। उनमें से 12 से अधिक बांग्ला में हैं। उन वेबसाइटों पर संगठन के शीर्ष जिहादी नेताओं के अरबी भाषण का बांग्ला में अनुवाद करके अलकायदा की विचारधारा का प्रचार किया जा रहा है।

navratri-2022