Sunday, May 12, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: वोटिंग के दौरान ही बैलेट बॉक्स लेकर भागा युवक, सरेआम लोकतंत्र की चोरी का देखें VIDEO

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में ऐसा नजारा दिखा जो शायद पहले कब दिखा होगा, किसी को याद नहीं है। गौरतलब है कि आज यहां वोटिंग हो रही है लेकिन कूचबिहार में एक शख्स बैलेट बॉक्स लेकर ही भाग गया। इसका वीडियो भी सामने आया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: July 08, 2023 12:56 IST
West Bengal Panchayat Election- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बैलेट बॉक्स लेकर भागा युवक

कूचबिहार: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के लिए आज वोटिंग हो रही है लेकिन कूचबिहार से जो वीडियो सामने आ रहा है, वो हैरान करने वाला है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक शख्स बैलेट बॉक्स लेकर भाग रहा है। सरेआम वोटों की चोरी का ये वीडियो पुलिस-प्रशासन और सुरक्षा व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा करता है। मामला कूचबिहार के माथाभांगा ब्लॉक 1 का है। 

कूचबिहार में मतदाताओं ने मतपेटी में आग लगाई 

कूचबिहार जिले के दिनहाटा के बारानाचिना में एक मतदान केंद्र पर कथित तौर पर फर्जी मतदान से नाराज मतदाताओं ने मतपेटी में आग लगा दी। इसका भी वीडियो सामने आया है। 

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने चुनाव को लेकर कही ये बात

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, 'पश्चिम बंगाल में पूरी व्यवस्था असंवैधानिक कामों में लग चुकी है। वहां की सरकार ना तो राज्यपाल के आदेश का सम्मान करती है और ना ही हाई कोर्ट के आदेश का। जब स्थानीय पुलिस और प्रशासन खुद ही पक्षपाती हो जाए और राजनीतिक दृष्टि से काम करे तो इसे संवैधानिक व्यवस्था नहीं कहा जाता है। लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं है मगर वहां की सरकार जनाधार खो चुकी है और इसी डर में वो हिंसक प्रवृत्ति अपना रहे हैं।

विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी का बयान सामने आया

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम में कहा, 'TMC के गुंडों और पुलिस की मिलीभगत है इसलिए इतनी हत्या हो रही हैं। ममता बनर्जी हिंसा के लिए जिम्मेदार हैं।' (पश्चिम बंगाल से सुजित दास की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा का दौर जारी, 24 घंटे में 7 लोगों की मौत, TMC ने लगाए ये आरोप

VIDEO: महाराष्ट्र में गधे ने बुजुर्ग पर किया जानलेवा हमला, मारकर शख्स को पैरों से दबाया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement