Friday, May 10, 2024
Advertisement

West Bengal: बंगाल पुलिस ने मुंबई से दो लोगों को किया गिरफ्तार, अलकायदा से जुड़े हैं तार

West Bengal: महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) ने पश्चिम बंगाल विशेष कार्यबल (STF) के साथ शनिवार को संयुक्त अभियान किया। इस अभियान में एक आतंकवादी संगठन से कथित तौर पर संबद्ध दो व्यक्तियों को उपनगर बांद्रा से गिरफ्तार किया गया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 03, 2022 23:30 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

West Bengal: महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) ने पश्चिम बंगाल विशेष कार्यबल (STF) के साथ शनिवार को संयुक्त अभियान किया। इस अभियान में एक आतंकवादी संगठन से कथित तौर पर संबद्ध दो व्यक्तियों को उपनगर बांद्रा से गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। एटीएस के अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपी-सद्दाम हुसैन खान और समीर हुसैन शेख-पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं तथा उन्हें बांद्रा के निर्मलनगर इलाके से गिरफ्तार किया गया। 

बंगाल एसटीएफ(STF) के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों व्यक्तियों के अलकायदा की एक शाखा से संबंध हैं। उन्होंने बताया कि दोनों व्यक्तियों को बंगाल एसटीएफ को सौंप दिया गया है जो मामले की जांच कर रही है। 

इसकी आड़ में आतंकी गतिविधियों में था संलिप्त

एसटीएफ(STF) सूत्रों के मुताबिक, शेख (30) बंगाल में डायमंड हार्बर पुलिस थाना क्षेत्र के देउलपोटा का निवासी है। अधिकारी ने कहा, ‘‘शेख डायमंड हार्बर के अब्दलपुर स्थित एक मस्जिद में इमाम है और वह इसकी आड़ में आतंकी गतिविधियों में संलिप्त था।’’ वहीं, सद्दाम डायमंड हार्बर के परुलिया तटीय पुलिस थाना क्षेत्र का निवासी है। अधिकारी ने कहा, ‘‘हम दोनों व्यक्तियों से पूछताछ कर रहे हैं और उनके साथ शामिल लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।’’

मदरसा शिक्षक निकला दुश्मन का एजेंट

आतंकी गतिविधियों में संलिप्त पाकिस्तान स्थित आकाओं को सुरक्षा प्रतिष्ठानों से जुड़ी सूचना कथित तौर पर मुहैया करने को लेकर जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में एक मदरसा शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि उक्त व्यक्ति ‘दुश्मन के एजेंट’ के रूप में काम कर रहा था और उसके खिलाफ ‘दुश्मन एजेंट अध्यादेश कानून’ के प्रावधान तीन के तहत मामला दर्ज किया गया है। मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर 11राष्ट्रीय राइफल और पुलिस ने संयुक्त रूप से चेर्गो दूल निवासी अब्दुल वाहिद गुज्जर को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के एजेंट के रूप में काम करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement