1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. 2 ट्रेनों में हुई भीषण टक्कर, 32 लोगों की गई जान, 84 हुए घायल

मिस्र में आपस में ही टकरा गईं 2 ट्रेनें, 32 लोगों की मौत, 84 घायल

यह दुर्घटना शुक्रवार सुबह लक्सर से अलेक्जेंड्रिया जाने वाली एक एयरकंडीशंड ट्रेन की टक्कर असवान से काहिरा जाने वाली एक अन्य यात्री ट्रेन से हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 26, 2021 23:21 IST
Tahta trains collide, Sohag trains collide, Egypt trains collide, Tahta train accident- India TV Hindi
Image Source : AP मिस्र के दक्षिणी प्रांत सोहाग में शुक्रवार को 2 ट्रेनों के आपस में टकराने से कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई।

काहिरा: मिस्र के दक्षिणी प्रांत सोहाग में शुक्रवार को 2 ट्रेनों के आपस में टकराने से कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई। सरकार द्वारा जारी किए गए एक बयान के मुताबिक, इस घटना में 84 लोग घायल भी हो गए। बयान में यह भी कहा गया है कि इस दुर्घटना में हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है। मिस्र के प्रधानमंत्री मुस्तफा मदबुली ने दुर्घटना में घायल हुए लोगों को जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाने और उनका इलाज कराने के निर्देश दिए थे। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री हाला जाएद हालात का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंची थीं।

‘कुछ लोगों ने खींचा था इमरजेंसी वॉल्व’

मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि घटनास्थल पर कम से कम 36 एम्बुलेंस भेजी गईं और घायलों को पास के 4 सार्वजनिक अस्पतालों में भेजा गया है। इजिप्शियन रेलवे के द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, यह दुर्घटना शुक्रवार सुबह लक्सर से अलेक्जेंड्रिया जाने वाली एक एयरकंडीशंड ट्रेन की टक्कर असवान से काहिरा जाने वाली एक अन्य यात्री ट्रेन से हो गई। लक्सर-एलेक्जेंड्रिया जाने वाली ट्रेन का कुछ लोगों ने इमरजेंसी वॉल्व खींच दिया था, जिससे ट्रेन अचानक रुक गई। इसी बीच पीछे से आ रही आसवान-काहिरा ट्रेन इससे टकरा गई। भीषण टक्कर के चलते इंजन और 2 डिब्बे पलट गए।

दुर्घटना की जांच के लिए बनाई गई समिति
बताया जा रहा है कि ट्रेनों की स्पीड ज्यादा नहीं थी, वर्ना दुर्घटना और भी ज्यादा गंभीर हो सकती थी। अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना की जांच के लिए एक तकनीकी समिति बनाई गई है। वहीं, राष्ट्रपति अब्देल फतेह अल-सीसी ने कहा है कि इस दुर्घटना के जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, ‘दुर्घटना भयानक थी और लोगों ने क्षतिग्रस्त गाड़ियों के अंदर घायलों को खोजने में सुरक्षाकर्मियों की मदद की।’ उन्होंने बताया कि इस दौरान कुछ सवारियां बेहोश हो गई थीं जबकि कइयों के शरीर से खून बह रहा था।

Click Mania