Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मेक्सिको के इरापुआटो शहर में नशा मुक्ति केंद्र पर हमला, 24 लोगों की मौत

मेक्सिको के एक नशा मुक्ति केन्द्र में बुधवार को कुछ बंदूकधारियों ने गोलीबारी कर दी, जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में 7 अन्य लोग घायल भी हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 02, 2020 8:52 IST
Mexico Attack, Mexico Drug Rehab Facility Attack, Mexico Gangwar, Mexico Drugs, Irapuato Attack- India TV Hindi
Image Source : AP मेक्सिको के एक नशा मुक्ति केन्द्र में बुधवार को कुछ बंदूकधारियों ने गोलीबारी कर दी, जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई।

मेक्सिको सिटी: मेक्सिको के एक नशा मुक्ति केन्द्र में बुधवार को कुछ बंदूकधारियों ने गोलीबारी कर दी, जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में 7 अन्य लोग घायल भी हुए हैं। पुलिस ने बताया कि जिस नशा मुक्ति केंद्र में यह घटना हुई, उसका रजिस्ट्रेशन भी नहीं हुआ था। गुआनाजुआटो में पुलिस ने बताया कि हमला इरापुआटो शहर में बुधवार को किया गया। उन्होंने बताया कि हमले में जो 7 लोग घायल हुए हैं, उनमें से 3 की हालत गंभीर है।

‘हमलावरों ने सभी को बनाया निशाना’

पुलिस ने बताया कि हमलावरों ने केंद्र में सभी को निशाना बनाया और किसी का अपहरण नहीं किया गया है। गोलीबारी करने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन गवर्नर डिगो सिन्हूई ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह इसमें शामिल हैं। बता दें कि मेक्सिको की सरकार ने हाल ही में विभिन्न गैंगों द्वारा किए जा रहे अपराधों पर लगाम कसने की कसम खाई थी। माना जा रहा है कि हमलावरों की यह कार्रवाई सरकार के इसी बयान को चुनौती है।

6 जून को भी की थी खूनी वारदात
यह मेक्सिको के वर्तमान राष्ट्रपति आंद्रेस मैन्युएल लोपेज ओब्राडोर द्वारा 19 महीने पहले देश की सत्ता संभालने के बाद किए गए सबसे बड़े हमलों में से एक है। इससे पहले 6 जून को भी एक नशा मुक्ति केंद्र में हमलावरों ने इसी तरह गोलीबारी करते हुए 19 लोगों की जान ले ली थी। गुआनाजुआटो मेक्सिको का एक ऐसा बदनाम इलाका है जहां ड्रग माफियाओं का आतंक है और वे ऐसी ही खूनी वारदातों को अंजाम देते रहे हैं। नशा मुक्ति केंद्रों पर हमला कर ये माफिया यह जताना चाहते हैं कि वे ड्रग के कारोबार को खत्म करने के लिए किए जाने वाले हर काम के खिलाफ हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement