Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

मेक्सिको में गैंगवॉर के बाद खूनी मंजर, सड़कों पर मिला लाशों का ढेर

मेक्सिको में संगठित अपराध हिंसा का चौंकाने वाला और नृशंस रूप देखने को मिला है जहां पुलिस को 2 राज्यों में 30 लोगों के शव पड़े मिले हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 27, 2020 10:43 IST
Mexico, Mexico Bodies Dumped, Bodies Dumped Mexico, Bullet-Riddled Bodies Mexico- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL पुलिस ने जानकारी दी थी कि उसे सिनालोआ राज्य के कुलियाकान शहर में एक ग्रामीण क्षेत्र के निकट एक छोटे ट्रक में सैन्य वर्दी पहने 7 लोगों के शव मिले।

मेक्सिको सिटी: मेक्सिको में संगठित अपराध हिंसा का चौंकाने वाला और नृशंस रूप देखने को मिला है जहां पुलिस को 2 राज्यों में 30 लोगों के शव पड़े मिले हैं। इस देश में होने वाले गैंगवॉर में अक्सर काफी लोग मारे जाते हैं, लेकिन यह संख्या सभी को चौंका रही है। पुलिस ने बताया कि जाकाटेकस के फ्रेसनिलो शहर में 14 लोगों के शव सड़क किनारे पड़े मिले। इसके अलावा एक अन्य राज्य में भी कुल 16 लाशें मिली थीं जिनमें से कई एक छोटे से ट्रक में पड़ी हुई थीं।

‘लाशों को कंबलों में लपेटकर फेंका गया’

इसी बीच, बंदूकधारियों ने मेक्सिको सिटी के पुलिस प्रमुख के बख्तरबंद वाहन पर हमला कर दिया। 24 बंदूकधारियों ने मेक्सिको शहर पुलिस प्रमुख उमर गारसिया हरफुच पर .50 कैलिबर स्नाइपर रायफलों और ग्रेनेड से घात लगाकर हमला किया। इस हमले में हरफुच घायल हो गए। इस दौरान उनके दो सुरक्षाकर्मियों और पास से गुजर रही एक महिला की मौत हो गई। जाकाटेकस पुलिस ने सड़क किनारे पड़े शवों के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी, लेकिन तस्वीरों में दिख रहा है कि शवों को कंबलों में लपेटकर और टेप से बांधकर फेंका गया है। 

‘छोटे से ट्रक में मिलीं 7 लाशें’
इससे पहले पुलिस ने जानकारी दी थी कि उसे सिनालोआ राज्य के कुलियाकान शहर में एक ग्रामीण क्षेत्र के निकट एक छोटे ट्रक में सैन्य वर्दी पहने 7 लोगों के शव मिले। इसके पास ही मौजूद एक और इलाके में भी पुलिस को 9 लोगों के शव मिले, जिनमें से कम से कम एक शव के पास से रायफल मिली है। राज्य पुलिस प्रमुख क्रिस्टोबल कास्टानेडा ने कहा, ‘स्पष्ट रूप से यह इलाके में 2 संगठित समूहों के बीच हुए संघर्ष का मामला है।’ बता दें कि पुलिस ने पिछले ही महीने यहां से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement