1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. उपद्रव के बीच जेल से फरार हुए 90 कैदी, लगाना पड़ा कर्फ्यू

लाइबेरिया में जेल से फरार हुए 90 कैदी, लगाना पड़ा कर्फ्यू

पुलिस ने पुष्टि की है कि जेल से फरार 90 कैदियों का पता लगाने के लिए एक ऑपरेशन चल रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 02, 2021 19:33 IST
Prisoners Escape, Prisoners Escape Liberia, Inmates Escape, Inmates Escape Liberia- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL लाइबेरिया में पुलिस ने पुष्टि की है कि मैरीलैंड काउंटी की एक जेल से फरार 90 कैदियों का पता लगाने के लिए एक ऑपरेशन चल रहा है।

मोनरोविया: लाइबेरिया में पुलिस ने पुष्टि की है कि मैरीलैंड काउंटी की एक जेल से फरार 90 कैदियों का पता लगाने के लिए एक ऑपरेशन चल रहा है। राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता मोजेस कार्टर ने गुरुवार को यहां पत्रकारों से कहा कि कैदी हार्पर सेंट्रल फैसिलिटी से बुधवार शाम को फरार हो गए। कार्टर ने कहा, 'हम इन फरार कैदियों को पकड़ने के लिए निवासियों की मदद ले रहे हैं।' जेल से फरार इन अपराधियों को पकड़ने के लिए मैरीलैंड काउंटी में एक अप्रैल से 'अगली सूचना तक' रात का कर्फ्यू लगा दिया गया है।

‘शाम के 6 बजे से सुबह के 6 बजे तक कर्फ्यू’

लाइबेरिया के राष्ट्रपति जॉर्ज वेह द्वारा जारी बयान के मुताबिक, कर्फ्यू शाम के 6 बजे से सुबह के 6 बजे तक रहेगा। इसके मुताबिक, कर्फ्यू को पुलिस और जॉइंट सिक्यॉरिटी फोर्स कड़ाई से लागू करवाएंगी। बता दें कि 30 मार्च को इस जेल में हजारों प्रदर्शनकारी घुस आए थे और इसी का फायदा उठाकर 90 कैदी जेल से भाग गए। एक हत्यारोपी की तलाश में आए इन प्रदर्शनकारियों ने जेल में काफी तोड़फोड़ की थी और आग भी लगा दी थी। वेह ने चेतावनी दी है कि इस मामले में सरकार किसी भी तरह की अराजकता या हिंसा को बर्दाश्त नहीं करेगी।

‘जेल परिसर में प्रदर्शनकारियों के चलते लगी आग’
प्रवक्ता ने कहा कि जेल परिसर में आग प्रदर्शनकारियों के कारण लगी, जो बड़ी संख्या में मोटरसाइकलिस्ट के कथित हत्यारे की तलाश में फैसिलिटी कमपाउंड में घुस गए, जिसके परिणामस्वरूप ये घटना हुई। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 25 मार्च को एक 22 वर्षीय मोटरसाइकल्स्टि की हत्या के बाद इसके एक संदिग्ध अभियुक्त के खिलाफ जल्द मुकदमे की सुनवाई की मांग को लेकर पिछले कुछ दिनों में मैरीलैंड में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे हैं। मोजेज म्लामा नाम के 18 वर्षीय आरोपी ने कथित तौर पर 22 वर्षीय मोटरसाइकलिस्ट मॉक्डिसियस नेमा की धारदार हथियार से हत्या कर दी थी।

Click Mania
bigg boss 15