1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. एंटोनियो गुटेरेस ने सीरिया में 30 दिन के संघर्षविराम की मांग का आज स्वागत किया

एंटोनियो गुटेरेस ने सीरिया में 30 दिन के संघर्षविराम की मांग का आज स्वागत किया

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने सुरक्षा परिषद की, सीरिया में 30 दिन के संघर्षविराम की मांग का आज स्वागत किया और कहा कि इसे ‘‘तुरंत’’ लागू किया जाना चाहिए।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 25, 2018 14:35 IST
Antonio Guterres- India TV Hindi
Antonio Guterres

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने सुरक्षा परिषद की, सीरिया में 30 दिन के संघर्षविराम की मांग का आज स्वागत किया और कहा कि इसे ‘‘तुरंत’’ लागू किया जाना चाहिए। विद्रोहियों के गढ़ पूर्वी घौटा में सीरियाई युद्धक विमानों के बढ़ते हमलों को देखते हुए तत्काल संघर्षविराम की मांग उठ रही है।

 
बहरहाल रूस के समर्थन के साथ परिषद ने ‘‘बिना किसी देरी’’ के संघर्षविराम की मांग के पक्ष में सर्वसम्मति से मतदान किया। संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने इस बात पर जोर दिया कि इस प्रस्ताव को जल्द से जल्द लागू किया जाना चाहिए और यह टिकाऊ होना चाहिए।

यह इसलिए जरूरी है ताकि वहां फंसे लोगों विशेषकर गंभीर रूप से बीमार लोगों एवं घायलों को तत्काल सुरक्षित निकाला जा सके और निर्बाध मानवीय सहायता एवं सेवाएं मुहैया करायी जा सके।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X