Friday, April 19, 2024
Advertisement

केन्या में बांध टूटने से कम से कम 41 लोगों की मौत, कई घर तबाह

केन्या में एक बांध के टूटने से कई घर तबाह हो गये और कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई। इससे सैकड़ों लोग अपने घर छोड़ने को मजबूर हुए। पुलिस ने कहा कि मरने वालों में कम से कम 20 बच्चे शामिल हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: May 10, 2018 19:30 IST
At least 14 people died in the dam collapse in Kenya- India TV Hindi
At least 14 people died in the dam collapse in Kenya

नैरोबी: केन्या में एक बांध के टूटने से कई घर तबाह हो गये और कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई। इससे सैकड़ों लोग अपने घर छोड़ने को मजबूर हुए। पुलिस ने कहा कि मरने वालों में कम से कम 20 बच्चे शामिल हैं। नाकुरू कांउटी के सोलाई में बुधवार रात पटेल बांध टूटने के बाद पानी सैकड़ों घरों में घुस गया। रोंगाई के पुलिस प्रमुख जोसेफ कियोको ने कहा , ‘‘ कई लोग लापता हैं। यह आपदा है। ’’ (अमेरिका के टेनेसी में विज्ञान परीक्षण के दौरान धमाका, 18 लोग घायल )

केन्या के अधिकारियों के अनुसार , मार्च से मूसलाधार बारिश के बाद आई बाढ में करीब 170 लोगों की मौत हो चुकी है। क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख गिडेयान किबुनजाह ने कहा कि बांध के पानी में करीब पूरा गांव बह गया। करीब दो किलोमीटर तक घरों में पानी भर गया।

उन्होंने कहा कि तलाश एवं राहत अभियान जारी है तथा कई और शव निकाले गये हैं। फिलहाल मृतकों की संख्या 32 है और कई लापता है। अधिकारियों ने कहा कि करीब 40 लोगों को गुरुवार की सुबह कीचड़ से निकालकर अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। केन्या रेड क्रास और नाकुरू काउंटी आपदा प्रबंधन टीमों ने यह अभियान चलाया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement