Friday, April 26, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया में बंदूकधारी ने बरसाईं गोलियां, 4 लोगों की मौत, एक महिला घायल

ऑस्ट्रेलिया के उत्तर में डार्विन शहर में एक बंदूकधारी ने 5 अलग-अलग स्थानों पर गोलीबारी कर 4 लोगों की हत्या कर दी और एक महिला को घायल कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 05, 2019 11:22 IST
At least 4 killed in gun rampage at Palms Hotel in Darwin of Australia | AP- India TV Hindi
At least 4 killed in gun rampage at Palms Hotel in Darwin of Australia | AP

डार्विन: ऑस्ट्रेलिया के उत्तर में डार्विन शहर में एक बंदूकधारी ने 5 अलग-अलग स्थानों पर गोलीबारी कर 4 लोगों की हत्या कर दी और एक महिला को घायल कर दिया। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 45 वर्षीय संदिग्ध को गोलीबारी की पहली घटना मंगलवार की शाम लगभग 6 बजे होने की सूचना के एक घंटे बाद गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कहा कि उनका मानना है उस शख्स ने घटना को अकेले ही अंजाम दिया है। यह आपराधिक घटना कथित तौर पर एक मोटल और एक बार में हुई।

मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि गोलीबारी की इस घटना का आतंकवाद से कोई संबंधित नहीं है। उत्तरी क्षेत्र के पुलिस आयुक्त रीस केरशॉ ने कहा कि कथित बंदूकधारी जनवरी से परोल पर था और उसने इलेक्ट्रॉनिक टैग पहन रखा था। उन्होंने कहा, ‘हम अभी भी इसके पीछे के इरादे का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।’ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बंदूकधारी ने कथित तौर पर शॉटगन से गोलीबारी की और लगभग 20 गोलियों की आवाज सुनी गई। बंदूकधारी वूलनर उपनगर के पाम्स मोटल में दाखिल हुआ और कई कमरों में गोलीबारी करने के बाद फरार हो गया। 

घटना में कथित तौर पर एक शख्स मारा गया और एक महिला घायल हो गई। जॉन रोज नाम के एक और प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उन्होंने बंदूकधारी को शॉटगन के साथ मोटल में आते हुए देखा। उन्होंने बताया, ‘उसने सभी कमरों में गोलियां चलाईं। वो हर कमरे में गया ताकि वहां मौजूद लोगों को देख सके और जो मिला उसे निशाना बनाया। उसके बाद हमने उसे टोयटा पिकअप में फरार होते देखा।’ सिडनी मॉर्निंग हेरल्ड के अनुसार, संदिग्ध फिर 4 अन्य जगहों पर गया जिनमें पीटर मैकॉले सेंटर (पुलिस ऑपरेशन बेस) भी शामिल है। अखबार के अनुसार, एक व्यक्ति बफ क्लब, एक व्यक्ति गार्डन्स हिल्स क्रीसेंट और एक व्यक्ति जॉली स्ट्रीट में मारा गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement