Thursday, April 18, 2024
Advertisement

चिली के राष्ट्रपति ने बिना मास्क के ली सेल्फी, भरना पड़ा ढाई लाख रुपये का जुर्माना

कई देशों में मास्क पहनने को लेकर बेहद सख्त नियम हैं और ऐसा न करने वालों पर भारी जुर्माना भी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 22, 2020 17:25 IST
Sebastian Pinera, Sebastian Pinera Chile, Sebastian Pinera Mask, Sebastian Pinera Chile Mask- India TV Hindi
Image Source : TWITTER चिली के राष्ट्रपति सेबेस्टियन पियनेरा को बिना मास्क एक महिला के साथ सेल्फी लेना भारी पड़ गया।

सैंटियागो: कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया पर टूटा है और कई देशों में तो यह लगातार तबाही मचा रहा है। वायरस से बचाव के लिए जो सबसे जरूरी चीजें बताई गई हैं, उनमें से एक मास्क का इस्तेमाल भी है। हालांकि कई लोग अभी भी लाखों लोगों की जान लेने वाली इस महामारी को हल्के में ले रहे हैं और मास्क पहनने में कोताही बरत रहे हैं। कई देशों में मास्क पहनने को लेकर बेहद सख्त नियम हैं और ऐसा न करने वालों पर भारी जुर्माना भी है। लेकिन यदि हम कहें कि किसी देश के राष्ट्रपति को मास्क न पहनने के लिए भारी जुर्माना भरना पड़ा, तो आप क्या कहेंगे?

चिली के राष्ट्रपति ने बिना मास्क ली सेल्फी

चिली के राष्ट्रपति सेबेस्टियन पियनेरा को बिना मास्क एक महिला के साथ सेल्फी लेना भारी पड़ गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पियनेरा ने बीच पर एक महिला के साथ सेल्फी ली थी, और तब उन्होंने मास्क नहीं पहना हुआ था। दिसंबर की शुरुआत में पियनेरा की महिला संग यह तस्वीर खूब वायरल हुई, जिसके बाद चिली के रष्ट्रपति ने माफी भी मांगी थी। हालांकि, मास्क पहनने को लेकर कड़े नियम लागू करने वाले चिली ने राष्ट्रपति की माफी की भी परवाह नहीं की और उनके ऊपर हाल ही में 3500 डॉलर (2.5 लाख रुपये) का जुर्माना लगा दिया।

पहले भी विवादों में रहे हैं चिली के राष्ट्रपति
हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब चिली के राष्ट्रपति तस्वीरों को लेकर विवादों में घिरे हों। इसके पहले भी वह कई मौकों पर लोगों के निशाने पर रहे हैं। पिछले साल पियनेरा ने राजधानी सैंटियागो में असमानता को लेकर आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों के साथ पिज्जा पार्टी की थी। पार्टी की तस्वीरें सामने आने के बाद लोगों में उनके खिलाफ काफी नाराजगी देखने को मिली थी। वहीं, कोरोना वायरस प्रतिबंधों से पहले सरकार विरोधी प्रदर्शनों का केंद्र रहे प्लाजा में भी तस्वीरें खिंचवाकर वह जनता के निशाने पर आ गए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement