Thursday, April 18, 2024
Advertisement

मिस्र: राष्ट्रपति मुर्सी के 65 वफादारों को 10 साल की सजा

मिस्र की अदालत ने शनिवार को देश के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी के 65 वफादारों को सरकार विरोधी दंगों, प्रदर्शनों और हिंसा को बढ़ावा देने के लिए 10 साल कैद की सजा सुनाई है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: February 18, 2018 9:33 IST
President Morsi- India TV Hindi
President Morsi

काहिरा: मिस्र की अदालत ने शनिवार को देश के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी के 65 वफादारों को सरकार विरोधी दंगों, प्रदर्शनों और हिंसा को बढ़ावा देने के लिए 10 साल कैद की सजा सुनाई है। (इजरायली वायुसेना ने गाजापट्टी में हमास के 6 सैन्य ठिकानों पर किए हमले )

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, जागजिग आपराधिक अदालत ने 44 अभियुक्तों को 10 साल जेल की सजा जबकि 21 को दो साल जेल की सजा सुनाई है। वहीं, आठ को रिहा कर दिया गया है।

इन दोषियों में अधिकतर मुर्सी की मुस्लिम ब्रदरहुड धड़े के सदस्य और समर्थक हैं। इस धड़े को देश में आतंकवादी संगठन मानकर प्रतिबंधित कर दिया गया है। देश में मुर्सी के शासन के विरोध में प्रदर्शन के बाद जुलाई 2013 में तख्तापलट हो गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement