Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नाइजीरिया के 8 गांवों में बंदूकधारियों ने 40 लोगों की जान ली, कई घायल

आपात सेवाओं के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक ये बंदूकधारी मोटरसाइकिलों से आए और अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 14, 2019 7:45 IST
Gunmen kill 40 in central Nigeria, many injured | AP Representational- India TV Hindi
Gunmen kill 40 in central Nigeria, many injured | AP Representational

कानो: अफ्रीकी देश नाइजीरिया के कई हिस्सों से अक्सर बंदूकधारियों और लुटेरों की हैवानियत की खबरें आती रहती हैं। ऐसी ही एक खबर में नाइजीरिया में कुछ बंदूकधारियों ने 8 गांवों में ताबड़तोड़ गोलियां चला कर कम से कम 40 लोगों की हत्या कर दी। इस घटना में और भी लोगों की जानें जा सकती हैं क्योंकि कई लोग बुरी तरह घायल भी हुए हैं। देश की आपात सेवाओं के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक ये बंदूकधारी मोटरसाइकिलों से आए और अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

आपात सेवाओं के प्रवक्ता के मुताबिक अब तक 40 लाशें बरामद की जा चुकी हैं। उन्होंने बताया कि राहत और बचाव दलों को लाशें अभी भी मिल रही हैं और मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि इस घटना में दर्जनों लोग घायल हैं और करीब 2 हजार ग्रामीणों को अपना घर छोड़ना पड़ा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर इन गांवों से सैकड़ों जानवरों को लेकर चले गए। ये गांव बेहद ही दुर्गम इलाके में बसे हुए हैं और वहां तक संचार के साधनों की अच्छी व्यवस्था नहीं है।

माना जा रहा है कि हमलावरों ने रुगु के जंगलों से हमला किया होगा। नाइजीरिया में कई ऐसे गिरोह हैं जो ग्रामीण इलाकों में इस तरह की लूटपाट करते रहते हैं। हालांकि ताजा हमला जिस इलाके में हुआ वहां ऐसी वारदातें बेहद कम होती हैं। आपको बता दें कि नाइजीरिया के कई इलाकों में भयंकर गरीबी फैली हुई है और लोग यहां भोजन और साफ पानी जैसी आधारभूत सुविधाओं से भी वंचित हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement