Friday, March 29, 2024
Advertisement

घर में लग गई थी आग, तोते ने फिर यूं बचाई अपने मालिक की जान

क्वींसलैंड प्रांत के ब्रिस्बेन शहर में रहने वाले एंटन गुगेन ने बताया कि बीते मंगलवार को वह थोड़ा जल्दी सो गए थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 05, 2020 16:31 IST
Pet Parrot Fire Alert, Pet Parrot Owner Life, Pet Parrotfire Australia, Pet Parrot, Parrot Fire Aler- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL घर के मालिक ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि घर में आग लगने के बाद तोते ने ही उन्हें जगाया वर्ना आज वह जिंदा नहीं होते।

सिडनी: दुनिया में कई ऐसी घटनाएं होती हैं जिनके बारे में सोचकर ही अच्छा लगता है। जरा सोचिए, आपके पालतू जानवर या चिड़िया की वजह से आप किसी मुसीबत से पार पा लें तो आपको कैसा लगेगा। कई बार मामूली से दिखने वाले ये जीव-जंतु हमारे लिए इतना बड़ा काम कर देते हैं कि यकीन नहीं होता। ऐसा ही एक मामला ऑस्ट्रेलिया से सामने आया है, जहां एक तोते की वजह से उसके मालिक की जान बच गई। घर के मालिक ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि घर में आग लगने के बाद तोते ने ही उन्हें जगाया वर्ना आज वह जिंदा नहीं होते।

क्वींसलैंड प्रांत के ब्रिस्बेन शहर में रहने वाले एंटन गुगेन ने बताया कि बीते मंगलवार को वह थोड़ा जल्दी सो गए थे। उन्होंने बताया कि थोड़ी ही देर बाद एरिक नाम का उनका तोता चिल्लाने लगा। एंटन ने बताया कि तोता उनका नाम बार-बार पुकार रहा था। उन्होंने कहा कि मैंने एक हल्के धमाके की आवाज सुनी, और ठीक बाद एरिक ने चिल्लाना शुरू कर दिया। एंटन ने कहा, 'मुझे धुएं की गंध महसूस हुई और स्मोक डिटेक्टर्स के ऑफ होने से पहले ही मैं एरिक के साथ घर से बाहर निकल गया।'


एंटन ने कहा, 'मैंने एरिक को पकड़ा, दरवाजा खोला और बाहर निकल आया। जब मैंने पीछे मुड़कर देखा तो आग की कुछ लपटें उठ रही थीं। मैंने अपना बैग उठाया और नीचे आ गया।' इस बारे में बात करते हुए दमकलकर्मियों ने कहा कि उन्हें आग को एंटन के घर तक रोकने में कामयाबी मिल गई थी, और यह आसपास के किसी और घर तक नहीं फैल पाई। दमकलकर्मियों ने बताया कि हालांकि इस आग के चलते एंटन का घर पूरी तरह जलकर स्वाहा हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एंटन के घर में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है और इसकी जांच की जा रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement