Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

तुर्की में बड़ा विमान हादसा, रनवे से फिसल तीन टुकड़ों में बंटा विमान; 3 यात्रियों की मौत

तुर्की के इस्तांबुल शहर में बुधवार को एक यात्री विमान हवाईअड्डे पर उतरते समय रनवे से फिसल गया और उसके तीन टुकड़े हो गए। हादसे के समय विमान में 177 लोग सवार थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 06, 2020 7:34 IST
तुर्की में टला विमान हादसा, रनवे से फिसल तीन टुकड़ों में बंटा विमान; बाल-बाल बचे 177 यात्री- India TV Hindi
Image Source : AP तुर्की में टला विमान हादसा, रनवे से फिसल तीन टुकड़ों में बंटा विमान; बाल-बाल बचे 177 यात्री

इस्तांबुल: तुर्की के इस्तांबुल शहर में बुधवार को एक यात्री विमान हवाईअड्डे पर उतरते समय रनवे से फिसल गया और उसके तीन टुकड़े हो गए। हादसे के समय विमान में 177 लोग सवार थे। अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में तीन यात्रियों की मौत हुई है, वहीं 120 लोग घायल हो गए। एनटीवी प्रसारक ने बताया कि विमान इज़मिर शहर के एजियन से खराब मौसम में इस्तांबुल के साहिबा गोकचेन हवाईअड्डे पर आया। 

Related Stories

प्रसारक ने बुरी तरह से क्षतिग्रस्त विमान और उसके अंदर लगी आग की तस्वीर भी जारी की है। बाद में अग्निशमन दल ने आग को बुझा दिया। तुर्की के टेलीविजन चैनल पर प्रसारण में टूटे हुए हिस्से और पिछले हिस्से में डैने के करीब से यात्रियों को बाहर निकलते हुए देखा गया। 

सरकारी प्रसारक टीआरटी के मुताबिक विमान तुर्की की किफायती विमानन कंपनी पेगैसस एयरलाइंस का है और हादसे के समय उसमें 177 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे। िससे पहले तुर्की के परिवहन मंत्री मेहमत काहित तुरहान ने बताया था कि हादसे में किसी की मौत नहीं हुई और अधिकतर यात्री स्वयं विमान से बाहर निकल आए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement