Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सूडान में प्रधानमंत्री के काफिले को निशाना बनाकर हमला, बाल-बाल बचे

सूडान की सरकारी मीडिया ने कहा कि राजधानी खारतूम में कल हुए एक विस्फोट में प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक बाल-बाल बच गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 09, 2020 16:13 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
प्रतीकात्मक तस्वीर

काहिरा (सूडान): सूडान की सरकारी मीडिया ने कहा कि राजधानी खारतूम में कल हुए एक विस्फोट में प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक बाल-बाल बच गए। हमदोक के परिवार ने विस्फोट के बाद उनके सुरक्षित होने की पुष्टि की है। यह विस्फोट हमदोक के काफिले को निशाना बनाकर किया गया था। हमले की जिम्मेदारी अभी किसी ने नहीं ली है।

प्रधानमंत्री के कार्यालय के निदेशक अली बखित ने सोमवार को कहा, "प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक की कार में विस्फोट हुआ था, लेकिन भगवान का शुक्र था कि किसी को चोट नहीं पहुंची।" वहीं, हमदोक के कार्यालय के एक सदस्य ने एक अंतरराष्ट्रीय न्यूज चैनल को बताया कि पीएम को सेफ जगह पर भेज दिया गया है।

प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक का जन्म 1956 में साउथ-सेंट्रल कोर्डोफन प्रांत में हुआ था। उन्हें अर्थशास्त्री और पूरे अफ्रीका में आर्थिक विकास में विशेषज्ञता वाले वरिष्ठ नीति विश्लेषक के तौर पर 30 साल काम करने का अनुभव है।

हमदोक को पिछले साल अगस्त में प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया था। लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनों के बाद वहां सेना को निरंकुश राष्ट्रपति उमर अल-बशीर को अप्रैल में सत्ता से बेदखल करना पड़ा और एक असैन्य सरकार आई। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement