Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

पोज दे रही थी महिला, 75 फीट की ऊंचाई से सीधे ज्वालामुखी में गिरी, हुई दर्दनाक मौत

हुआंग लिहोंग नाम की महिला चीन से घूमने के लिए इंडोनेशिया आई थी। चीनी महिला इंडोनेशिया में ज्वालामुखी के पास फोटो खिंचवाने के लिए पोज दे रही थी इस दौरान दर्दनाक हादसा हो गया।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: April 23, 2024 19:04 IST
इंडोनेशिया में ज्वालामुखी में गिरने से महिला की मौत ( प्रतीकात्मक तस्वीर)- India TV Hindi
Image Source : REUTERS इंडोनेशिया में ज्वालामुखी में गिरने से महिला की मौत ( प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंडोनेशिया में चीनी महिला के साथ दर्दनाक हादसा हुआ है। चीन की रहने वाली महिला ज्वालामुखी में गिर गई जिससे उसकी मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ जब महिला फोटो के लिए पोज देते हुए ज्वालामुखी में जा गिरी। महिला की उम्र 31 साल बताई जा रही है। न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक हुआंग लिहोंग नाम की महिला अपने पति के साथ गाइडेड टूर पर थी। हादसे को लेकर पुलिस ने कहा कि दंपति सूर्योदय देखने के लिए ज्वालामुखी टूरिज्म पार्क के किनारे पर चढ़ गया था, इसी दौरान हादसा हुआ।   

ऐसे हुआ हादसा 

पुलिस के मुताबिक, महिला 75 मीटर की ऊंचाई से गिरी और गिरने के कारण उसकी मौत हो गई। टूर गाइड ने बाद में अधिकारियों को बताया कि तस्वीरें खिंचवाने के दौरान खतरों के बारे में बार-बार चेतावनी दिए जाने के बाद लिहोंग ने क्रेटर से सुरक्षित दूरी बनाई हुई थी। हालांकि, फिर वह पीछे की ओर चलने लगी और गलती से उसका पैर ड्रेस में फंस गया, जिससे वह फिसल कर ज्वालामुखी के मुंह में गिर गई। हादसे के बाद अधिकारियों ने बताया कि चीनी महिला लिहोंग के शव को निकालने में लगभग दो घंटे का वक्त लगा। 

नीली रोशनी के लिए फेमस है ज्वालामुखी 

बता दें कि, यह हादसा इजेन ज्वालामुखी में हुआ है। इजेन  ज्वालामुखी सल्फ्यूरिक गैसों से निकने वाली नीली रोशनी और नीली आग के लिए जाना जाता है। 2018 में ज्वालामुखी से जहरीली गैसें निकलने के बाद बड़ी संख्या में लोगों को अपने घर खाली करने के लिए मजबूर होना पड़ा था। इस दौरान कम से कम 30 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। माउंट इजेन से नियमित रूप से थोड़ी मात्रा में गैस निकलती रहती है लेकिन यह साइट लोगों के खुली रहती है।  

यह भी पढ़ें:

Singapore: प्रेमिका ने बताई ऐसी बात कि प्रेमी ने कर दिया कांड, हुई 20 साल की सजा; जानें पूरा माजरा

France: इंग्लिश चैनल पार करते समय एक बच्चे समेत पांच लोगों की हुई मौत, समुद्र तट पर मिले शव

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement