Thursday, May 16, 2024
Advertisement

कोरोना के बीच दुनिया के कई देशों में ठंड का कहर, जानें अमेरिका, चीन और रूस का हाल

इस समय पूरे अमेरिका में सर्दी लोगों के लिए एक बड़ी समस्या बन चुकी है। ठंड के कारण 10 लाख से ज्यादा लोग शीतलहर की चपेट में हैं।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: December 26, 2022 8:23 IST
अमेरिका मे कड़ाके की ठंड- India TV Hindi
Image Source : TWITTER अमेरिका मे कड़ाके की ठंड

इस वक्त दुनिया के कई देश कोरोना की मार झेल रहे हैं। इस बीच ठंड का प्रकोप भी जारी है। दुनिया का सुपर पावर कहे जाने वाले देश अमेरिका की बात करें तो यहां के लोगों को मौसम की जबरदस्त मार झेलनी पड़ रही है। इस समय पूरे अमेरिका में सर्दी लोगों के लिए एक बड़ी समस्या बन चुकी है। ठंड के कारण 10 लाख से ज्यादा लोग शीतलहर की चपेट में हैं। अमेरिका के पश्चिमी राज्य मोंटाना में शुक्रवार (23 दिसंबर) को पारा माइनस 45 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है।

रूस का मौसम

रूस की राजधानी मॉस्को में स्थिति सामान्य है। मॉस्को में बादल छाए रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान -3 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान -9 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। हालांकि रूस में साल के ज्यादातर समय मौसम ठंडा रहता है। 

चीन का हाल

अभी जिस देश का कोरोना से सबसे बुरा हाल है वो चीन है। यहां एक दिन में 5000 से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है और खबरों की मानें तो एक दिन में 3 करोड़ 37 लाख केस आने की खबर है। फिलहाल यहां के मौसम की बात करें तो देश की राजधानी बीजिंग में बादल छाए रहने और देश के बाकी हिस्सों में हल्की धूप निकलने की संभावना है। तापमान 3 डिग्री से -8 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement