Monday, April 29, 2024
Advertisement

हमास ने इजरायल पर दागे 5000 से अधिक रॉकेट, इजरायली सेना ने गाजा पट्टी पर किया भीषण पलटवार

हमास ने इजरायल पर 5000 हजार से अधिक रॉकेट दागकर दहशत फैला दी है। जवाबी हमले में इजरायली सेना ने भी गाजा पट्टी पर भीषण पलटवार किया है। इससे कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। इमारतों से घना धुआं और आग की लपटें उठती दिखाई दे रही हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: October 07, 2023 13:29 IST
गाजा पट्टी पर इजरायल का भीषण पलटवार।- India TV Hindi
Image Source : AP गाजा पट्टी पर इजरायल का भीषण पलटवार।

हमास के उग्रवादियों ने इजरायल पर 5000 से अधिक रॉकेट दागने का दावा किया है। वहीं  इजराइली सेना का कहना है कि वह गाजा पट्टी में कुछ ठिकानों को निशाना बनाकर पर हमला कर रही है। आतंकवादी समूह हमास द्वारा इजराइल के खिलाफ एक नये सैन्य अभियान की घोषणा करने के बाद यरूशलम में हवाई हमले के लिए सतर्क करने वाले सायरन बज रहे हैं। इजराइल द्वारा रॉकेट-रोधी प्रणाली तैनात किए जाने के बाद कम से कम तीन विस्फोट की आवाज सुनी गई। इससे पहले, हमास की सैन्य शाखा के एक नेता ने दावा किया कि उसने नये सैन्य अभियान के तहत इजराइल में 5,000 से अधिक रॉकेट दागे हैं।

गाजा पट्टी में सक्रिय फलस्तीनी उग्रवादियों ने शनिवार तड़के इजराइल की ओर दर्जनों रॉकेट दागे, जिससे देशभर में हवाई हमले के प्रति अलर्ट करने वाले सायरन बज उठे। उग्रवादियों द्वारा रॉकेट दागे जाने के बाद एक बार जंग के आसार बनते दिखाई दे रहे हैं। गाजा पट्टी के आकाश में इजराइल की तरफ दागे जाने वाले रॉकेट की आवाजें गूंजी, जबकि इजराइल में हवाई हमले के प्रति अलर्ट करने वाले सायरन की ध्वनि लगभग 70 किलोमीटर दूर उत्तर में देश की आर्थिक एवं सांस्कृतिक राजधानी तेल अवीव में भी सुनाई दी। इजराइल की 'मैगन डेविड एडोम' बचाव एजेंसी ने बताया कि दक्षिणी इजराइल में एक इमारत से रॉकेट टकराने से 70 वर्षीय महिला गंभीर रूप से घायल हो गई।

इजरायल और फिलिस्तीन में ठनी

एजेंसी के मुताबिक, इसके अलावा रॉकेट के छर्रे से 20 वर्षीय युवक को हल्की-फुल्की चोट आई है। इजराइल की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई। हालांकि, इजराइली सेना ने रॉकेट दागे जाने के जवाब में बाद में जबरदस्त हवाई हमला किया है। जिसकी वजह से जंग के खतरे के आसार दिखाई दे रहे हैं। रॉकेट दागने के लिए इजराइल ने हमास उग्रवादी समूह को जिम्मेदार ठहराया है। इजरायल के पलटवार से गाजा पट्टी को भयंकर नुकसान पहुंचने की आशंका है। अभी तक हुए नुकसान की सूचना नहीं आ सकी है। 

यह भी पढ़ें

लगातार आतंकी हमलों से बौखलाया पाकिस्तान, 17 लाख अफगानी प्रवासियों को देश से निकालने की योजना

पुतिन ने कहा- भारत को बनाया जाए UNSC का स्थाई सदस्य, दुनिया के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय निर्णयों में भी तय हो इस देश की भूमिका

https://www.youtube.com/watch?v=ArKxaf7IYDs

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement