Monday, April 29, 2024
Advertisement

युद्ध का 35वां दिन: इजरायली हमले की चपेट में आने वाले थे गाजा में बच्चे और नागरिक, आखिरी वक्त में IDF ने रद्द की एयरस्ट्राइक

इजरायल-हमास युद्ध के 35वें दिन इजरायली सेना का बड़ा मानवीय चेहरा देखने को मिला है, जब आइडीएफ ने आखिरी वक्त में एक टारगेट के पास बच्चों और आम नागरिकों को टहलता देखकर एयरस्ट्राइक को रद्द कर दिया। अगर यह हवाई हमला होता तो इसमें दर्जनों बच्चे और फिलिस्तीनी नागरिक मारे जा सकते थे।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: November 10, 2023 8:28 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

इजरायल-हमास युद्ध का आज 35वां दिन है। इस दौरान इजरायली सेना ने मानवता का एक बड़ा उदाहरण पेश किया है। इजरायली डिफेंस फोर्सेज (आइडीएफ) की एक मिसाइल गाजा की इमारत पर गिरने ही वाली थी। मगर आइडीएफ ने देखा कि उसके आसपास बच्चे और आम नागरिक टहल रहे हैं। फलस्वरूप मिसाइल को ब्लास्ट होने से पहले ही आइडीएफ ने एयरस्ट्राइक को रद्द कर दिया। आइडीएफ ने इस घटना को एक्स पर शेयर किया है। इसमें आइडीएफ ने अपने एयरस्ट्राइक के ऑपरेशन को भी दिखाया है कि कैसे आखिरी वक्त में इजरायली सेना ने एयरस्ट्राइक को रद्द करके मासूम बच्चों और निर्दोष फिलिस्तीनियों की जान बचा ली। 

आइडीएफ के वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि इजरायली सेना के टारगेट के करीब बच्चे और नागरिक टहल रहे हैं। मगर आइडीएफ ने कैमरे से यह सबकुछ देख लिया। कई बार टारगेट को बारीकी से निरीक्षण करने के बाद आइडीएफ ने इस एयरस्ट्राइक को रद्द कर दिया। इससे बच्चों और आम फिलिस्तीनियों की जान बच गई। इजरायल के इस फैसले की चारों ओर तारीफ हो रही है। बता दें कि इजरायली सेना ने उत्तरी गाजा को चारों ओर से घेर लिया है और हमास आतंकियों का चुन-चुन कर सफाया कर रही है। इजरायली थल सेना के अलावा वायुसेना ने लगातार हमले करना जारी रखा है। 

इजरायली सेना का खतरनाक जमीनी ऑपरेशन

इजरायली सेना ने उत्तरी गाजा में हमास आतंकियों के खिलाफ बेहद खतरनाक जमीनी ऑपरेशन चला रखा है। आइडीएफ के जवान हवाई हमले से खंडहर हो चुके शहर के बीच हमास का काल बनकर टहल रहे हैं और उन्हें चुन-चुनकर मौत के घाट उतार रहे हैं। इजरायली सेना ने हमास के कई प्रमुख कमांडरों को हमले में मार गिराया है। इजरायली सेना लगातार हमास आतंकियों के प्रमुख ठिकानों पर हवाई हमले कर रही है। इसमें हजारों हमास आतंकी मारे जा चुके हैं। इसके साथ ही हमास आतंकियों द्वारा बिछाई गई विस्फोटक सुरंगें, उनके भूमिगत व अन्य ऑपरेशनल ठिकानों को इजरायली सेना तबाह करती जा रही है। इससे गाजा में तांडव मचा हुआ है। हमास आतंकियों को बचने का अब कोई रास्ता नहीं सूझ रहा है।  

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement