Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Indo-Saudi Cooperation: सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान से मिले विदेश मंत्री एस. जयशंकर, दिया पीएम मोदी का संदेश

Indo-Saudi Cooperation: विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की और उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दिया गया लिखित संदेश सौंपा।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: September 12, 2022 11:40 IST
Foreign Minister S. Jaishankar and Saudi Arabia's Crown Prince Mohammed bin Salman- India TV Hindi
Image Source : PTI Foreign Minister S. Jaishankar and Saudi Arabia's Crown Prince Mohammed bin Salman

Highlights

  • विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की
  • उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दिया गया लिखित संदेश सौंपा
  • इस दौरान उन्होंने युवराज को द्विपक्षीय संबंधों की प्रगति से भी अवगत कराया

Indo-Saudi Cooperation: विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की और उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दिया गया लिखित संदेश सौंपा। इस दौरान उन्होंने युवराज को द्विपक्षीय संबंधों की प्रगति से भी अवगत कराया। जयशंकर दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए शनिवार को तीन दिवसीय यात्रा पर सऊदी अरब पहुंचे। विदेश मंत्री के रूप में यह सऊदी अरब की उनकी पहली यात्रा है। उन्होंने रविवार को जेद्दा में सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की। सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया कि युवराज मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलअजीज को प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से एक लिखित संदेश मिला है। 

क्षेत्रीय व अंतरराष्ट्रीय घटनाक्रमों पर हुई चर्चा 

एजेंसी ने कहा कि जेद्दा में युवराज के कार्यालय में हुई बैठक के दौरान विदेश मंत्री जयशंकर ने मोहम्मद बिन सलमान को यह लिखित संदेश सौंपा। बैठक के दौरान, दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों और उन्हें प्रगाढ़ बनाने के अवसरों की समीक्षा की गई और नवीनतम क्षेत्रीय व अंतरराष्ट्रीय घटनाक्रमों पर चर्चा की गई। 

'द्विपक्षीय संबंधों में प्रगति से अवगत कराया'

जयशंकर ने ट्वीट किया, “आज शाम जेद्दा में युवराज मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी का संदेश दिया। उन्हें हमारे द्विपक्षीय संबंधों में प्रगति से अवगत कराया। हमारे संबंधों के बारे में विचार साझा करने के लिए उनका धन्यवाद।” 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement