Saturday, July 13, 2024
Advertisement

इजराइल ने सीरिया में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर की बमबारी, जारी किया हमले का VIDEO

इजराइल ने सीरिया में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर बम बरसाए हैं। Israel Defence Forces की तरफ से इस हमले का वीडियो भी जारी किया गया है। इजराइल के हमले में गोला-बारूद डिपो ध्वस्त कर दिया गया है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: April 10, 2024 10:17 IST
इजराइल सेना ने किया हमला (फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : AP इजराइल सेना ने किया हमला (फाइल फोटो)

Israel Hits Hezbollah: इजराइल ने एक बार फिर हिजबुल्लाह को निशाना बनाया है। इजराइल की सेना की तरफ से बुधवार तड़के कहा कि उसने लेबनानी समूह हिजबुल्लाह की "कब्जे" को विफल करने के लिए सीरिया में उसके ठिकानों पर बमबारी की है। गाजा में हमास के आतंकवादियों से लड़ते हुए इजराइल क बार कह चुका है कि वह हिजबुल्लाह का सामना करने के लिए भी तैयार है। हाल के दिनों में हिजबुल्लाह को निशाना बनाते हुए इजराइल ने हमले भी किए हैं। 

बमबारी का वीडियो जारी 

इजराइल सेना ने एक बयान में कहा, "सटीक खुफिया जानकारी के आधार पर सैन्य बुनियादी ढांचे पर हमला किया, जिसका इस्तेमाल सीरियाई मोर्चे पर हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन द्वारा किया गया था।" इजराइल ने बमबारी का वीडियो भी जारी किया है। 

इजराइल की सख्त चेतावनी 

इजराइल की सेना की तरफ से कहा गया है कि इजराइल सीरियाई शासन को उसके क्षेत्र के भीतर होने वाली सभी गतिविधियों के लिए जिम्मेदार मानता है। सेना ऐसी किसी भी कार्रवाई की अनुमति नहीं देगी जिससे सीरियाई मोर्चे पर हिजबुल्लाह की पकड़ मजबूत हो सके। सेना ने यह भी बताया कि पिछले कुछ घंटों में आईडीएफ ने दक्षिणी लेबनान में हिज्बुल्लाह के कई ठिकानों और आतंकवादी बुनियादी ढांचे पर हमला किया है। दक्षिणी लेबनान में धायरा और तायर हर्फा के क्षेत्रों में खतरे को दूर करने के लिए इस तरह का हमला किया गया है।

गोला-बारूद डिपो ध्वस्त

ब्रिटेन स्थित निगरानी समूह सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा है कि इजराइली जेट विमानों ने सोमवार और मंगलवार देर रात सीरिया में हमले किए। दक्षिणी सीरिया के धायरा क्षेत्र में एक हथियार और गोला-बारूद डिपो को नष्ट कर दिया गया है। एक सैन्य ठिकाने को भी नष्ट किया गया हैजिसका इस्तेमाल ईरान और हिजबुल्लाह समर्थित आतंकी गोलान हाइट्स पर रॉकेट दागने के लिए करते थे। गृहयुद्ध शुरू होने के बाद से इजराइली सेना ने सीरिया के अंदर सैकड़ों हमले किए हैं, खासकर ईरान समर्थक ठिकानों को निशाना बनाया गया है। 

यह भी पढ़ें:

अमेरिका ने भारत की तारीफ में खुलेआम कही ऐसी बात, जल उठेंगे चीन, पाकिस्तान

ISRO की चंद्रयान 3 टीम को मिला US के अंतरिक्ष क्षेत्र का शीर्ष पुरस्कार, दुनिया में बढ़ा भारत का मान

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement