Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रूस में हुए आतंकी हमले के बाद फ्रांस में बढ़ाई गई सुरक्षा, बरती जा रही है अतिरिक्त सतर्कता

रूस की राजधानी मास्को में शुक्रवार को आतंकवादी हमला हुआ था। रूस में हुए इस हमले के बाद फ्रांस सरकार ने देश में सुरक्षा बढ़ा दी है। फ्रांस में कई शहरों में पुरिस गश्त भी बढ़ा दी गई है।

Amit Mishra Edited By: Amit Mishra
Published on: March 25, 2024 16:00 IST
फ्रांस में बढ़ाई गई सुरक्षा (फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : सोशल मीडिया फ्रांस में बढ़ाई गई सुरक्षा (फाइल फोटो)

पेरिस: रूस में कॉन्सर्ट हॉल पर हुए हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। रूस पर हुए हमले के बाद अब फ्रांस ने भी देश में सुरक्षा उच्चतम स्तर तक बढ़ा दी। फ्रांस के प्रधानमंत्री गेब्रियल अटाल ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘मॉस्को हमले की जिम्मेदारी आईएस द्वारा लिए जाने को लेकर और अधिकारी देश पर मंडरा रहे खतरों के चलते सतर्कता बरत रहे हैं।’’ फ्रांस में कई शहरों में पुरिस गश्त भी बढ़ा दी गई है। 

राष्ट्रपति ने बुलाई थी आपात बैठक 

बता दें कि, राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने मॉस्को में शुक्रवार को हुए हमले के बाद आपातकालीन सुरक्षा बैठक भी बुलाई थी। इसके बाद प्रधानमंत्री की ओर से सुरक्षा बढ़ाने की यह घोषणा की गई है। मॉस्को में हुए हमले में 130 से अधिक लोग मारे गये थे। आईएस द्वारा फ्रांस को भी कई बार निशाना बनाया जा चुका है। सबसे चर्चित हमला वर्ष 2015 का है जब बाटाक्लान थिएटर में आतंकियों ने लोगों पर गोलीबारी की थी और उन्हें घंटों तक बंधक बनाए रखा था।

आरोपियों ने कबूल किया गुनाह

इस बीच यहां ये भी बता दें कि, मॉस्को में एक कॉन्सर्ट हॉल पर आंतकी हमले के मामले में गिरफ्तार चार संदिग्धों में से तीन ने रविवार को एक रूसी अदालत में सुनवाई के दौरान अपराध काबूल कर लिया। इस हमले में 130 से अधिक लोग मारे गए थे। मॉस्को के बासमनी की जिला अदालत ने आतंकी हमले के लिए डेलरडजॉन मिर्जोयेव (32), सईदाक्रामी रचाबलीजोडा (30), मुखमदसोबिर फैजोव (19) और शम्सीदीन फरीदुनी (25) पर औपचारिक रूप से आरोप तय कियेहैं। इस अपराध में अधिकतम आजीवन कारावास की सजा का प्रावधान है। ये सभी आरोपी ताजिकिस्तान के नागरिक हैं। एपी 

यह भी पढ़ें: 

Russia Ukraine War: रूसी मिसाइल ने हवाई क्षेत्र में किया प्रवेश, Poland ने Russia से मांगा स्पष्टीकरण

रूस में हुए आतंकी हमके के बाद भयावह हैं हालात, परिवारों को है प्रियजनों की आस...कर रहे हैं तलाश

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement