Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

'भजन बंद कर दो, नहीं तो...', अब यहां हिंदू मंदिर को मिली धमकी, पढ़िए पूरी डिटेल

धमकी देने वाला शख्स पंजाबी भाषा में बात कर रहा था। मंदिर की पुजारिन भावना ने बताया कि कि उसे मंगलवार को नो कॉलर आईडी से फोन आया। पंजाबी में बोल रहे शख्स ने चार मार्च को होने वाले भजन कार्यक्रम को रद्द करने की धमकी दी।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: February 17, 2023 10:54 IST
ऑस्ट्रेलिया के हिंदू मंदिर में भजन कार्यक्रम को लेकर मिली धमकी- India TV Hindi
Image Source : FILE ऑस्ट्रेलिया के हिंदू मंदिर में भजन कार्यक्रम को लेकर मिली धमकी

ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की घटनाएं बढ़ गई हैं। कभी हिंदू मंदिरों की ​दीवारों पर विरोध में लिखा जा रहा है, तो कभी धमकियां दी जा रही हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में एक हिंदू मंदिर की पु​जारिन को धमकी दी गई है। ऑस्ट्रेलिया मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मेलबर्न के हिंदू काली माता मंदिर की पुजारिन को यह धमकी दी गई कि 'भजन बंद कर दो, वर्ना अंजाम भुगतना होगा'।

रिपोर्ट के अनुसार धमकी देने वाला शख्स पंजाबी भाषा में बात कर रहा था। मंदिर की पुजारिन भावना ने बताया कि कि उसे मंगलवार को नो कॉलर आईडी से फोन आया। पंजाबी में बोल रहे शख्स ने चार मार्च को होने वाले भजन कार्यक्रम को रद्द करने की धमकी दी। उसने कहा कि भजन गाने वाला शख्स कट्टर हिंदू है, जिसने आने पर बवाल होगा।

4 मार्च को मेलबर्न के हिंदू मंदिर में होना है भजन कार्यक्रम

दरअसल, 4 मार्च को इस मंदिर में एक भजन कार्यक्रम का आयोजन होना है। जहां एक गायक भजन गाने वाला है। पुजारिन भावना ने बताया कि धमकी देने वाले शख्स ने कहा कि 'क्या तुम्हें पता है वह गायक कट्टर हिंदू है। अगर वह आया तो मंदिर में पंगा हो जाएगा।'

भावना ने बताया कि मैंने उससे मिन्नत की कि 'भाई जी यह मां काली का मंदिर है, यहां तक कि गुरु महाराज (गुरु गोविंद सिंह) भी यहां प्रार्थना करते थे।' उधर, ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों का कहना है कि धमकी देने वाले की तलाश की जा रही है। बता दें कि इससे पहले जनवरी महीने में भी ऑस्ट्रेलिया में तीन मंदिरों में तोड़फोड़ का मामला सामने आया था। इसके पीछे खालिस्तान समर्थकों का हाथ मिला था।

ये भी पढ़ें:

फिजी के राष्ट्रपति को पसंद है हिंदी फिल्में, 'शोले' को बताया सबसे पसंदीदा फिल्म, बोले एस. जयशंकर

पुतिन के एक और राजदार टॉप ऑफिसर की मौत, इमारत के 16वें फ्लोर से गिरी, आत्महत्या की आशंका

इमरान खान की बढ़ी फजीहत, गिरफ्तारी की लटकी तलवार, लाहौर पुलिस पहुंची पूर्व पाक पीएम के घर

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement