उत्तर पश्चिमी तुर्किये में दर्दनाक हादसा, घर में आग लगने से एक ही परिवार के 8 लोगों की झुलसकर मौत!

गवर्नर याकुप कैनबोलाट ने कहा, बर्सा प्रांत के यिल्दिरिम जिले में एक चार मंजिला इमारत की पहली मंजिल में मंगलवार की देर रात आग लग गई। पीड़ितों में एक वर्ष से लेकर 10 साल की उम्र के छह भाई-बहन, उनकी 31 वर्षीय मां और 10 और 11 साल की दो चचेरी बहनें थीं।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: November 09, 2022 13:52 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

उत्तर पश्चिमी तुर्किये में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। आग लगने के कारण एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत हो गई है। हादसे के बाद से आसपास के लोग दहशत में हैं। खबर है कि एक घर में हीटर के कारण आग लगने की घटना में एक महिला और छह सीरियाई शरणार्थी बच्चों की झुलसकर मौत हो गई। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। गवर्नर याकुप कैनबोलाट ने कहा, बर्सा प्रांत के यिल्दिरिम जिले में एक चार मंजिला इमारत की पहली मंजिल में मंगलवार की देर रात आग लग गई। पीड़ितों में एक वर्ष से लेकर 10 साल की उम्र के छह भाई-बहन, उनकी 31 वर्षीय मां और 10 और 11 साल की दो चचेरी बहनें थीं। 

बच्चों के पिता अस्पताल में भर्ती

गवर्नर के अनुसार, उनके पिता, हादसे के समय घर पर नहीं थे। उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को बचाने की कोशिश की, लेकिन धुएं से दम घुटने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। कैनबोलाट ने कहा, “दमकल विभाग की टीम तुरंत इलाके में पहुंची और आग बुझाने के प्रयास किए, लेकिन आग बुझ जाने के बाद, अंदर की तस्वीर दुखद थी। हमें गहरा दुख पहुंचा।” 

दम घुटने के कारण तीन पड़ोसी भी अस्पताल में भर्ती 

उन्होंने कहा, “यह दहला देने वाला मामला था। इसे बयां करना मुश्किल है।” कैनबोलाट ने कहा कि घटनास्थल के प्रारंभिक निरीक्षण से पता चला है कि आग स्टोव हीटर के कारण लगी थी। धुएं के कारण दम घुटने से तीन पड़ोसियों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन