1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने फर्जी डिग्री वाले 50 कर्मचारियों को निकाला

पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने फर्जी डिग्री वाले 50 कर्मचारियों को निकाला

पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइंस पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईएस) में पांच मैट्रिक फेल लोगों के पायलट बनने का मामला सामने आया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 31, 2018 10:43 IST
CAA report reveals five PIA pilots are not even ‘matriculates’- India TV Hindi
CAA report reveals five PIA pilots are not even ‘matriculates’

लाहौर: पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमानन कपंनी ने सात पायलटों समेत 50 से अधिक कर्मचारियों के अनुबंध रद्द कर दिए हैं। ये सभी फर्जी डिग्री रखने के दोषी पाए गए थे। फर्जी डिग्रियों और सर्टिफिकेट के साथ पायलटों और केबिन सदस्यों के खिलाफ पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय की कार्यवाही के मद्देनजर यह निर्देश जारी किए गए हैं। 

पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) ने एक बयान में कहा, ‘‘पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। संबंधित शैक्षिक संस्थानों ने इनकी डिग्रियां फर्जी पाईं।’’ पीआईए के प्रवक्ता मसहूद तजवर ने कहा कि फर्जी डिग्रियां रखने वाले सभी कर्मचारियों के मामलों की जांच शुरू कर दी गई है। 

सीएए ने कहा कि पीआईए के 400 अन्य कर्मचारियों की डिग्रियों की जांच भी चल रही है। प्राधिकरण के महानिदेशक हसन बेग ने उन सभी पायलटों और क्रू सदस्यों के लाइसेंस भी निलंबित करने के निर्देश दिए हैं जिन्होंने अभी तक अपनी डिग्रियां और सर्टिफिकेट जमा नहीं किए हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X