Sunday, April 28, 2024
Advertisement

चीन में लगातार बढ़ रहे कोविड-19 के नए मामले, विदेश से लौट रहे नागरिकों ने बढ़ाई चिंता

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बुधवार को कहा कि इन 46 नए मामलों में अधिकतर विदेश से लौटे चीन के नागरिक हैं। इनके साथ ही हाल ही में सामने आए नए मामलों की संख्या मंगलवार को 1,500 हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 15, 2020 10:38 IST
China's recent COVID-19 cases jump to 1,500 amid exodus of...- India TV Hindi
Image Source : AP China's recent COVID-19 cases jump to 1,500 amid exodus of Chinese from Russia

बीजिंग। चीन में कोरोना वायरस के 46 नए मामलों में से 10 स्थानीय संक्रमण से जुड़े हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने विदेश से आ रहे नागरिकों को लेकर चिंता जाहिर की और कहा कि आने वाले समय में रूस से लगी पूर्वोत्तर सीमा पर स्थित शहर दूसरा वुहान बन सकता है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बुधवार को कहा कि इन 46 नए मामलों में अधिकतर विदेश से लौटे चीन के नागरिक हैं। इनके साथ ही हाल ही में सामने आए नए मामलों की संख्या मंगलवार को 1,500 हो गई। इनमें 10 स्थानीय संक्रमण के मामले भी शामिल हैं। 

स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि चीन-रूस सीमा पर स्थित सुइफेनेहे शहर नया वुहान बनता जा रहा है क्योंकि यहां रूस से आए अधिकतर लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। एनएचसी ने बताया कि मंगलवार को 57 लोग बिना किसी लक्षण के संक्रमित पाए गए, जिसके साथ ही देश में ऐसे मामलों की संख्या 1,023 हो गई। ये ऐसे लोग हैं, जिनमें वायरस के बुखार, खांसी, गले में दर्द जैसे कोई लक्षण नहीं थे, लेकिन फिर भी ये जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। ये लोग संक्रमित हैं और इनसे दूसरों लोग भी संक्रमित हो सकते हैं। 

china coronavirus, china, coronavirus

Image Source : AP
china coronavirus

इस बीच, हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत के बाद मृतक संख्या मंगलवार को 3,342 हो गई। देश में मंगलवार तक कुल 82,295 पुष्ट मामले थे। इनमें इससे जान गंवाने वाले 3,342 लोग,1,91,137 वे लोग जिनका इलाज जारी है और ठीक हो चुके 77,816 लोग शामिल हैं। सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ के अनुसार मंगलवार तक हांगकांग में चार लोगों की मौत के साथ कुल 1,012 पुष्ट मामले थे। वहीं मकाउ में 45 और ताइवान में 393 मामलें थे, जिनमें इससे जान गंवाने वाले छह लोग शामिल है। 

coronavirus in china, coronavirus, china

Image Source : AP
coronavirus in china

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement