1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चीन में 3 महीने बाद एक दिन में कोरोना वायरस से संक्रमण के 100 से ज्यादा मामले

चीन में 3 महीने बाद एक दिन में कोरोना वायरस से संक्रमण के 100 से ज्यादा मामले

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण पर प्रभावी तरीके से काबू पाए जाने के 3 से ज्यादा महीने के बाद देश में पहली बार एक दिन में 100 से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 29, 2020 14:37 IST
China virus cases, Coronavirus disease, COVID-19, Coronavirus, Coronavirus Death Toll- India TV Hindi
Image Source : AP FILE मंगलवार को सामने आए संक्रमण के 101 पुष्ट मामलों में से 98 मामले स्थानीय स्तर पर संक्रमण के हैं, वहीं 3 मामले विदेशी लोगों से जुड़े है।

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस संक्रमण पर प्रभावी तरीके से काबू पाए जाने के 3 से ज्यादा महीने के बाद देश में पहली बार एक दिन में 100 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को सामने आए संक्रमण के 101 पुष्ट मामलों में से 98 मामले स्थानीय स्तर पर संक्रमण के हैं, वहीं 3 मामले विदेशी लोगों से जुड़े है। आयोग ने अपनी नियमित रिपोर्ट में कहा कि स्थानीय स्तर पर संक्रमण के 98 मामलों में से 89 मामले शिंजियांग उइगुर स्वायत्तशासी क्षेत्र से हैं। वहीं, लिआओनिंग प्रांत से 8 और एक मामला बीजिंग नगर निगम से सामने आया है।

शिंजियांग उइगुर स्वायत्तशासी क्षेत्र में मिले 89 मरीज

क्षेत्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि शिंजियांग उइगुर स्वायत्तशासी क्षेत्र में मंगलवार को 89 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। आयोग के अनुसार सभी 89 मरीज क्षेत्रीय राजधानी उरुमकी से हैं। उनमें से 43 मामले पहले के हैं और इनमें संक्रमण के कोई लक्षण नहीं थे। इसी क्षेत्र में संक्रमण के बिना लक्षण वाले 15 नए मामले सामने आए हैं। मंगलवार तक मुस्लिम बहुल शिंजियांग में संक्रमण के 322 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 133 मामले बिना लक्षण वाले हैं और 9,121 लोग अभी मेडिकल निगरानी में हैं। उरुमकी में संक्रमण के प्रसार का पता लगाने के लिए व्यापक स्तर पर जांच चल रही है।

482 मरीजों का चल रहा इलाज, 25 की हालत गंभीर
सरकारी अखबार ‘ग्लोबल टाइम्स’ की खबर के मुताबिक, उत्तर-पूर्व चीन के लिआओनिंग प्रांत के दालिआन में पिछले हफ्ते सीफूड प्रोसेसिंग से जुड़ी कंपनी में संक्रमण पाए जाने के बाद शहर में संक्रमण के 44 मामले हो गए हैं। मंगलवार तक दालियान से जुड़े संक्रमण के मामले 9 शहरों में फैल गए, जिनमें से एक मामला बीजिंग में भी है। आयोग ने मंगलवार को कहा, चीनी मुख्य भूमि में संक्रमण के कुल मामले 84,060 हो गए हैं। इनमें 482 मरीजों का इलाज चल रहा है जिनमें से 25 की हालत गंभीर है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X