Monday, May 06, 2024
Advertisement

OBOR: श्रीलंका को 24 अरब डालर और ऋण देना चाहता है चीन

चीन ने एक क्षेत्र एक मार्ग ओबोर पहल के तहत श्रीलंका को 24 अरब डालर अतिरिक्त ऋण देने की इच्छा जताई है। चीन ने यह इच्छा ऐसे समय में जताई है जबकि श्रीलंका उसे 8 अरब डालर के रिण को चुकाने में परेशानी का सामना कर रहा है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 17, 2017 18:56 IST
china wants to give 24 million dollar to sri lanka- India TV Hindi
china wants to give 24 million dollar to sri lanka

बीजिंग: चीन ने एक क्षेत्र एक मार्ग ओबोर पहल के तहत श्रीलंका को 24 अरब डालर अतिरिक्त ऋण देने की इच्छा जताई है। चीन ने यह इच्छा ऐसे समय में जताई है जबकि श्रीलंका उसे 8 अरब डालर के रिण को चुकाने में परेशानी का सामना कर रहा है। (दक्षिण कोरिया ने दी उत्तर कोरिया के साथ संघर्ष बढ़ने की चेतावनी)

श्रीलंका के विशेष मंत्री सरत अमनुगामा ने कहा कि चीन ने ओबोर पहले में भाग लेने वाले देशों को और ऋण की पेशकश की है। अमनुगामा ने कहा, श्रीलंका के मामले में यह राशि जो अब हम हासिल कर रहे हैं उसकी तुलना में लगभग चार गुना होगा, आठ अरब डालर से अधिक व अतिरिक्त वे देना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, हमें बात करनी होगी कि यह सरकार से सरकार के बीच ऋण होगा या एशिया बुनियादी ढाचां निवेश बैंक एआईआईबी के जरिए। मौजूदा 8 अरब डालर के साथ कुल रिण 32 अरब डालर हो जाएगा।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement