1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. फेसबुक ने तालिबान को किया बैन, कहा- उनके द्वारा चलाए जा रहे अकाउंट हटाएंगे

फेसबुक ने तालिबान को किया बैन, कहा- उनके द्वारा चलाए जा रहे अकाउंट हटाएंगे

फेसबुक ने आगे बताया कि हमारे पास अफगानिस्तान के विशेषज्ञों की एक समर्पित टीम भी है, जो वहां कि दारी और पश्तो भाषा बोलते हैं और स्थानीय संदर्भ का ज्ञान रखते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 18, 2021 17:49 IST
facebook bans taliban terrorist organisation accounts फेसबुक ने तालिबान को किया बैन, कहा- उनके द्वार- India TV Hindi
Image Source : AP फेसबुक ने तालिबान को किया बैन, कहा- उनके द्वारा चलाए जा रहे अकाउंट हटाएंगे

नई दिल्ली. अफगानिस्तान पर कब्जा करने वाले आतंकी संगठन तालिबान और उसके सदस्यों के अकाउंट्स पर फेसबुक द्वारा बैन लगाया गया है। भारत की न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए फेसबुक ने कहा कि अमेरिकी कानून के हिसाब से तालिबान एक प्रतिबंधित आतंकी संगठन है और हमने उनपर अपनी Dangerous Organisation Policies के सेवाओं के उपयोग को लेकर बैन लगाया है।

फेसबुक ने ANI से कहा कि इसका मतलब ये है कि हम उनके द्वारा मेंटन किए जा रहे अकाउंट्स को हटा रहे हैं और उनके समर्थन, प्रशंसा और प्रतिनिधित्व में चलाए अकाउंट्स को बैन कर रहे हैं। फेसबुक ने आगे बताया कि हमारे पास अफगानिस्तान के विशेषज्ञों की एक समर्पित टीम भी है, जो वहां कि दारी और पश्तो भाषा बोलते हैं और स्थानीय संदर्भ का ज्ञान रखते हैं, जो हमें मंच पर उभरते मुद्दों के बारे में पहचानने और सतर्क करने में मदद करते हैं।

तालिबान ने ‘आम माफी’ की घोषणा की

तालिबान ने मंगलवार को पूरे अफानिस्तान में ‘आम माफी’ की घोषणा की और महिलाओं से उसकी सरकार में शामिल होने का आह्वान किया। इसके साथ ही तालिबान ने काबुल में उत्पन्न संशय की स्थिति को शांत करने की कोशिश है जहां एक दिन पहले उसके शासन से बचने के लिए भागने की कोशिश कर रहे लोगों की वजह से हवाई अड्डे पर अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला था। तालिबान के सांस्कृतिक आयोग के सदस्य इनामुल्ला समनगनी ने पहली बार संघीय स्तर पर शासन की ओर से टिप्पणी की है। काबुल में उत्पीड़न या लड़ाई की बड़ी घटना अबतक दर्ज नहीं की गई है और तालिबान द्वारा जेलों पर कब्जा कर कैदियों को छुड़ाने एवं हथियारों को लूटने की घटना के बाद कई शहरी घरों में मौजूद हैं, लेकिन भयभीत हैं।

Click Mania
bigg boss 15