Saturday, April 20, 2024
Advertisement

रेडियो पाकिस्तान का दावा, एफएटीएफ पाकिस्तान के उपायों से संतुष्ट

रेडियो पाकिस्तान ने कहा है कि फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) ने विभिन्न क्षेत्रों में पाकिस्तान द्वारा उठाए गए कदमों पर संतुष्टि जताई है।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 16, 2019 9:54 IST
रेडियो पाकिस्तान का दावा, एफएटीएफ पाकिस्तान के उपायों से संतुष्ट- India TV Hindi
रेडियो पाकिस्तान का दावा, एफएटीएफ पाकिस्तान के उपायों से संतुष्ट

पेरिस: रेडियो पाकिस्तान ने कहा है कि फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) ने विभिन्न क्षेत्रों में पाकिस्तान द्वारा उठाए गए कदमों पर संतुष्टि जताई है। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, रेडियो पाकिस्तान ने बताया है कि आर्थिक मामलों के मंत्री हम्माद अजहर के नेतृत्व में गए पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल ने एफएटीएफ बैठक में कहा कि पाकिस्तान ने 27 में से 20 बिंदुओं पर सकारात्मक प्रगति की है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन, तुर्की और मलेशिया ने पाकिस्तान द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की।

एफएटीफ की बैठक 14 अक्टूबर से शुरू हुई है। इसमें पाकिस्तान द्वारा आतंक वित्तपोषण व धनशोधन के खिलाफ अप्रैल 2019 तक उठाए गए कदमों की समीक्षा की जा रही है। इसके आधार पर ही यह तय किया जाएगा कि पाकिस्तान को एफएटीफ की ग्रे सूची में ही बरकरार रखा जाए या इसे इससे बाहर कर दिया जाए या फिर उसे और अवनत कर काली सूची में डाल दिया जाए।

इससे पहले एफएटीएफ के एशिया-प्रशांत समूह ने अपनी रिपोर्ट में पाकिस्तान की कोई खास उत्साहजनक तस्वीर नहीं पेश की थी। समूह ने कहा था कि धनशोधन व आतंक वित्त पोषण के मामले में पाकिस्तान केवल एक ही मानदंड पर पूरी तरह से खरा उतरा है। इसके अलावा नौ बिंदुओं पर उसने काफी हद तक एफएटीएफ के निर्देशों के अनुसार काम किया है जबकि 40 में से 26 मानकों पर वह आंशिक रूप से ही सही पाया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement