1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान का आम आदमी नहीं खरीद सकता Honda City कार, कीमत उड़ा देगी होश!

पाकिस्तान का आम आदमी नहीं खरीद सकता Honda City कार, कीमत उड़ा देगी होश!

इमरान खान के हाथ में पाकिस्तान की सत्ता आने के बाद से वहां महंगाई में काफी इजाफा हुआ है और कारें तो वहां पहले से ही महंगी हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 01, 2021 17:18 IST
Honda City Pakistan, Honda City Car Price Pakistan, Toyota Fortuner Pakistan- India TV Hindi
Image Source : HONDA.COM.PK भारत में एक ठीक-ठाक कमाई करने वाला आदमी अच्छी कार का सपना देख सकता है, और अपने सपने को हकीकत में भी बदल सकता है।

इस्लामाबाद: भारत में एक ठीक-ठाक कमाई करने वाला आदमी अच्छी कार का सपना देख सकता है, और अपने सपने को हकीकत में भी बदल सकता है। वहीं, पाकिस्तान की बात करें तो अच्छे-खासे पैसे वालों को भी कार खरीदने से पहले कई बार सोचना पड़ता है। इमरान खान के हाथ में पाकिस्तान की सत्ता आने के बाद से वहां महंगाई में काफी इजाफा हुआ है और कारें तो वहां पहले से ही महंगी हैं। इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि जहां भारत में Alto की शुरुआती कीमत 3 लाख रुपये के आसपास है, वहीं पाकिस्तान में यह कार खरीदने के लिए आपको 12 लाख रुपये की रकम खर्च करनी पड़ेगी।

पाकिस्तान में आसमान छू रहे हैं Honda City के दाम

भारत में Honda City के बेस मॉडल की कीमत जहां 11 लाख रुपये से शुरू होती है वहीं पाकिस्तान में इस कार के दाम 25.29 लाख रुपये से शुरू होते हैं। यहां ध्यान देने वाली बात है कि भारत के एक रुपये में पाकिस्तान के 2.20 रुपये होते हैं। हालांकि भारत में मिलने वाली होंडा सिटी के बेस मॉडल में जितने फीचर्स होते हैं उतने पाकिस्तान में मिलने वाली कार में नहीं होते। पाकिस्तान के नागरिक अक्सर यह शिकायत करते हैं कि कार कंपनियां उन्हें भारत के मुकाबले कम क्वॉलिटी की कारें मुहैया कराती हैं।

होंडा की बाकी कारों के दाम भी कुछ कम नहीं
होंडा की बाकी कारों की बात करें तो पाकिस्तान में उनकी कीमत भी कुछ कम नहीं है। होंडा की बीआरवी जहां लगभग 32 लाख रुपये से शुरू होती है, वहीं होंडा अकॉर्ड (Honda Accord Price in Pakistan) की एक्स-शोरूम कीमत 1.19 करोड़ रुपये है। बाकी की कारों के बारे में जानकारी देते हुए हमने आपको पाकिस्तान में मिलने वाली फॉर्च्यूनर कार के दामों के बारे में भी बताया था। सिर्फ महंगाई के मोर्चे पर ही नहीं, सियासी मोर्चे पर भी इमरान सरकार को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और वह लगातार इनसे उबरने की कोशिशों में लगे हुए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X