Saturday, April 20, 2024
Advertisement

इतनी महंगी! पाकिस्तान में Toyota Fortuner की कीमत जानकर यकीन नहीं होगा

प्रधानमंत्री इमरान खान मुल्क की सत्ता में महंगाई दूर करने का वादा करके आए थे, लेकिन उनके आने के बाद हालात बदतर ही हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 29, 2021 19:30 IST
Toyota Fortuner Pakistan, Toyota Fortuner Car Price Pakistan, Swift car price in Pakistan- India TV Hindi
Image Source : TOYOTA PAKISTAN पाकिस्तान में कारों की कीमत भारत के मुकाबले काफी ज्यादा है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की जनता इन दिनों महंगाई की मार से त्रस्त है। प्रधानमंत्री इमरान खान मुल्क की सत्ता में महंगाई दूर करने का वादा करके आए थे, लेकिन उनके आने के बाद हालात बदतर ही हुए हैं। पहले तो वहां अदरक हजार रुपये किलो बिका, फिर एक अंडे की कीमत 30 रुपये तक पहुंची, और गाड़ियां तो वहां महंगी हैं ही। पर क्या आपको पता है कि पाकिस्तान और भारत में टोयोटा की फॉर्च्यूनर कार के दामों के बीच कितना अंतर है? हम आपको Alto और Swift कारों के बारे में पहले ही बता चुके हैं, आज जानते हैं पाकिस्तान में कितने में मिलती है फॉर्च्युनर।

भारत में 38, तो पाक में 92 लाख में बिकती है फॉर्च्यूनर

भारत में Fortuner 2.8 Diesel 4x4 AT की कीमत लगभग 38 लाख रुपये है, तो पाकिस्तान में लगभग इसी मॉडल Fortuner Sigma4 (4x4 Hi) की कीमत 92 लाख रुपये तक पहुंच जाती है। यहां ध्यान रखने वाली बात यह है कि भारतीय रुपये की कीमत पाकिस्तानी रुपये के दोगुने से भी ज्यादा है, लेकिन फिर भी तुलना की जाए तो पाकिस्तान में कारों का दाम भारत से काफी ज्यादा है। सिर्फ फॉर्च्यूनर ही नहीं, पाकिस्तान में टोयोटा की बाकी की कारें भी भारत के मुकाबले काफी ज्यादा कीमत पर मिलती हैं। ऐसे में पाकिस्तान के आम आदमी के लिए कार खरीदने का ख्वाब देखना भी मुश्किल है।

पढ़ें: पाकिस्तान में Swift की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश!
पढ़ें:
 पाकिस्तान में काफी महंगी बिकती है Alto कार, कीमत चौंका देगी!

सियासी मोर्चे पर भी इमरान सरकार के सामने मुश्किल
सियासी मोर्चे पर भी इमरान सरकार को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। विपक्षी गठबंधन ने इमरान खान सरकार के साथ बातचीत करने से इंकार कर दिया है जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच राजनीतिक दरार और चौड़ी हो गयी है। बता दें कि सरकार और विपक्ष के बीच कम से कम संसद में बेहतर संबंध कायम रखने के उद्देश्य से तीन सदस्यीय सरकारी शिष्टमंडल ने शुक्रवार को विपक्षी नेताओं के साथ मुलाकात की थी और दोनों पक्षों के बीच सोमवार को दूसरे दौर की बातचीत होनी थी। इसमें कहा गया है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग -नवाज के संसदीय दल की संसद भवन में बैठक हुयी, इसके बाद विपक्ष ने सरकार के साथ बातचीत का विचार छोड़ दिया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement