Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इमरान खान के मंत्री ने किया कबूल, पाकिस्तान कराता रहता है भारत में बड़े आतंकी हमले

एक पाकिस्तानी चैनल के डिबेट शो में पाकिस्तान के कैबिनेट मंत्री अली मोहम्मद खान ने कबूल किया है कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंकी भेजता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 31, 2020 15:01 IST
Ali Mohammad Khan, Mustafa Nawaz Khokhar, Pakistan, Pakistan Terrorists- India TV Hindi
इमरान खान के मंत्री ने किया कबूल, पाकिस्तान कराता रहता है भारत में आतंकी हमले | Facebook

इस्लामाबाद: पाकिस्तान और आतंकवाद के बीच क्या रिश्ता है, यह आज की तारीख में सारी दुनिया को मालूम है। हालांकि अभी भी दुनिया में कुछ देश ऐसे हैं जो पाकिस्तान की हकीकत जानते हुए भी उसका साथ वैश्विक मंचों पर देते आए हैं। इस मुल्क के नेता अक्सर अपने यहां आतंकियों को पालने की बात से इनकार करते आए हैं लेकिन पिछले दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने माना था कि उनकी सरकारें दहशतगर्दों को न सिर्फ ट्रेनिंग देती हैं बल्कि आर्थिक मदद भी मुहैया कराती हैं। अब, इमरान के एक मंत्री ने भी माना है कि उनका देश भारत में आतंकी भेजता रहता है।

‘हमारे आतंकी हर 10 साल में करते हैं अटैक’

दरअसल, एक पाकिस्तानी चैनल के डिबेट शो में पाकिस्तान के कैबिनेट मंत्री अली मोहम्मद खान ने कबूल किया है कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंकी भेजता है। इस कार्यक्रम में इमरान के मंत्री अली मोहम्मद खान ने कहा कि हमारे आतंकी हर 10 साल में भारत में बड़ा हमला करके चले आते हैं और वह हाथ मलता रह जाता है। उन्होंने कहा कि हमारे यहां एक अकेला आतंकी उनके कैंप, पार्लियामेंट और अन्य जगहों पर हमला कर आता है, उसके बाद वो उसका रोना रोते रहते हैं। बता दें कि इस कार्यक्रम की ऐंकरिंग पाकिस्तान के बड़े पत्रकार हामिद मीर कर रहे थे।

पीएम मोदी के बयान से चिढ़े हैं पाकिस्तानी नेता
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्तान को हफ्ते-दस दिन में धूल चटा सकती है। पाकिस्तान के नेता उनके इसी बयान पर बुरी तरह चिढ़े हुए हैं। इसी कार्यक्रम में मौजूद पाकिस्तान के सीनेटर मुस्तफा नवाज खोखर ने कहा कि जिस तरह से पाकिस्तान की सेना किसी भी तरह और किसी भी परिस्थिति में युद्ध लड़ने के लिए तैयार है वैसी भारतीय सेना के पास क्षमता नहीं है। हमारे सैनिक मुश्किल से मुश्किल हालात में जंग लड़ने के काबिल हैं जबकि भारत के पास ऐसी शक्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि जंद हुई तो हमारी फौजें तैयार हैं हम पुराने कर्ज भी उतार देंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement