Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

कश्मीर में नाकाम हो जाएंगी भारत सरकार की 'फासीवादी चालें': इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को कहा कि कश्मीरी आजादी की जद्दोजहद को दबाने की भारत सरकार की 'फासीवादी चालें' कश्मीर में बुरी तरह नाकाम हो जाएंगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 16, 2019 19:45 IST
Imran Khan slams Indian govt over Kashmir issue- India TV Hindi
Imran Khan slams Indian govt over Kashmir issue

इस्लामाबाद | पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को कहा कि कश्मीरी आजादी की जद्दोजहद को दबाने की भारत सरकार की 'फासीवादी चालें' कश्मीर में बुरी तरह नाकाम हो जाएंगी। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान ने श्रृंखलाबद्ध ट्वीटों में भारत सरकार को चेतावनी दी कि कोई भी ताकत एक राष्ट्र को अपना लक्ष्य हासिल करने से नहीं रोक सकती। जब एकता होती है तो आजादी की जंग में मौत का डर नहीं होता।

Related Stories

भारत के अपने संविधान के अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करने के फैसले के बाद दोनों पड़ोसियों के बीच तनाव बढ़ा है। यह अनुच्छेद जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देता था।

उन्होंने कहा, "फासीवादी, हिंदू वर्चस्ववादी (नरेंद्र) मोदी सरकार को समझना चाहिए कि सेना, आतंकवादियों को बेहतर बलों से हराया जा सकता है, इतिहास बताता है कि जब एक मुल्क आजादी की जंग के लिए एकजुट हो जाता है तो उसे मौत का डर नहीं होता, कोई ताकत उसे मुकाम हासिल करने से रोक नहीं सकती।"

उन्होंने कहा, "इस वजह से मोदी की अगुवाई वाली सरकार अपनी फासीवादी चालों से कश्मीर में कश्मीरी आजादी की जद्दोजहद को दबाने में बुरी तरह से नाकाम हो जाएगी।"
इमरान खान ने बुधवार को पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस अपने 'आजाद जम्मू-कश्मीर' में मनाया। यह 'कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने' के लिए किया गया, जबकि गुरुवार को भारत का स्वतंत्रता दिवस पाकिस्तान में काला दिन के रूप में मनाया गया। मुजफ्फराबाद में एजेके विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान की सेना भारत के किसी भी सीमा उल्लंघन का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement