Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बगदादी की पूर्व पत्नी ने खोले कई राज, वायरल हुआ वीडियो

बगदादी वो नाम है जिसे दुनिया का सबसे खतरनाक दहशतगर्द कहा जाता है। उससे इंसानियत भी कांपती है। उसके एक इशारे पर लाशों के ढेर लग जाते हैं। उसकी पूर्व पत्नी सागा अल डुलिमी ने लेबनान की जेल से रिहा होने के बाद पहला साक्षात्कार दिया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: April 08, 2016 9:40 IST
baghdadi- India TV Hindi
baghdadi

नई दिल्ली: बगदादी वो नाम है जिसे दुनिया का सबसे खतरनाक दहशतगर्द कहा जाता है। उससे इंसानियत भी कांपती है। उसके एक इशारे पर लाशों के ढेर लग जाते हैं। उसकी पूर्व पत्नी सागा अल डुलिमी ने लेबनान की जेल से रिहा होने के बाद पहला साक्षात्कार दिया है। डुलिमी ने बताया कि चंद सालों पहले बगदादी खून का प्यासा आतंकवादी नहीं था। डुलिमी ने कहा कि मेरी शादी एक सामान्य इंसान से हुई थी । वह यूनिवर्सिटी में लैक्चरर था। वह एक पारिवारिक आदमी था । वह बच्चों से काफी प्यार करता था। वह काफी देखभाल करने वाला इंसान था।

हालांकि, उसका व्यक्तित्व काफी रहस्यमई था। कैसे वह एक आम इंसान से आई.एस. का प्रमुख बन गया, यह भी रहस्य ही है। सागा डुलिमी ने बताया कि जब वह गर्भवती हो गई तो बगदादी को छोड़कर भाग गई। हालांकि, उसने इसके पीछे की असली वजह नहीं बताई पर कहा कि वह खुश नहीं थी। डुलिमी यह कहने से नहीं हिचकती कि आई.एस. जो कर रहा है वह निंदनीय है। वह इस संगठन को आतंकी संगठन और बगदादी को आतंकवादी कहती है ।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement