1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अमेरिका के दबाव के आगे नहीं झुके नेतन्याहू, कहा- ‘हमास के आतंकियों से जारी रहेगी लड़ाई’

गाजा में हमास के आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगा इजराइल: बेंजामिन नेतन्याहू

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि उनका देश गाजा पट्टी में फिलिस्तीनी हमास के आतंकवादियों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखने के लिए दृढ़संकल्प है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 20, 2021 14:15 IST
Joe Biden, Benjamin Netanyahu, Biden Netanyahu Ceasefire- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ISRAELIPM इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि उनका देश हमास के आतंकवादियों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखने के लिए दृढ़संकल्प है।

तेल अवीव: इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि उनका देश गाजा पट्टी में फिलिस्तीनी हमास के आतंकवादियों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखने के लिए दृढ़संकल्प है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजराइल को 'एक महत्वपूर्ण संघर्ष विराम' करने का आह्वान किया था, लेकिन नेतन्याहू के बयान से साफ है कि इजराइल ने अमेरिका के दबाव के सामने झुकने से इनकार कर दिया है। व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा था कि बाइडेन ने बुधवार को नेतन्याहू से कहा था कि ‘उन्हें आज संघर्ष विराम की राह पर एक महत्वपूर्ण उम्मीद है।’

‘लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक कि...’

नेतन्याहू ने बाद में दिन में ट्विटर पर एक वीडियो बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने कहा, ‘मैं इस ऑपरेशन को तब तक जारी रखने के लिए दृढ़ संकल्पित हूं जब तक कि इसका उद्देश्य हासिल नहीं हो जाता। आपकी, इजराइल के नागरिकों की शांति और सुरक्षा बहाल करना।’ दोनों नेताओं ने फोन पर तीन बार बातचीत की है क्योंकि इजराइल ने 10 मई को गाजा में अपना 'गार्जियन ऑफ द वॉल्स' अभियान शुरू किया था। संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के समन्वय कार्यालय (OCHA) के नए आंकड़ों के अनुसार, गाजा में 63 बच्चों सहित 219 फिलिस्तीनी मारे गए हैं। वेस्ट बैंक में 4 बच्चों सहित 25 फिलीस्तीनी लोगों की मौत हुई है।


गाजा पर इजराइल ने गुरुवार को भी किए हमले
इजराइली सूत्रों ने बताया कि उनके देश में 2 बच्चों और एक सैनिक सहित 12 लोगों की मौत हुई है। इस लड़ाई में हजारों लोग घायल हुए हैं, मुख्यत: पश्चिमी तट और गाजा में। उग्रवादी समूहों ने गाजा पट्टी से इस्राइल में रॉकेट दागे, जबकि इस्राइली लड़ाकू विमान घिरे हुए एन्क्लेव में इमारतों और बुनियादी ढांचे पर ताबड़तोड़ हवाई हमले करते रहे। इजराइल ने गुरुवार तड़के भी गाजा पट्टी में कई हवाई हमले किए। इजराइल के इन हमलों में कम से कम एक फिलीस्तीनी मारा गया और कई अन्य घायल हो गए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X