Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, इजराइल-गाजा की लड़ाई खत्म होने में वक्त लगेगा

इजराइल की सेना और हमास के बीच खूनी लड़ाई पिछले कई दिनों से जारी है। इस लड़ाई में अभी तक दर्जनों लोगों की जानें जा चुकी हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 14, 2021 13:36 IST
Benjamin Netanyahu, Israel-Gaza fighting, Hamas Ceasefire, Israel Hamas War Gaza, 2014 Israel War- India TV Hindi
Image Source : AP FILE बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि गाजा पट्टी में इस्लामिक हमास मूवमेंट के साथ जारी लड़ाई को खत्म होने में समय लगेगा।

तेल अवीव: इजराइल की सेना और हमास के बीच खूनी लड़ाई पिछले कई दिनों से जारी है। इस लड़ाई में अभी तक दर्जनों लोगों की जानें जा चुकी हैं। माना जा रहा है कि यह लड़ाई अब इतनी जल्दी खत्म होने वाली नहीं है, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी इस बात पर मुहर लगा दी है। उन्होंने कहा है कि गाजा पट्टी में इस्लामिक हमास मूवमेंट के साथ जारी लड़ाई को खत्म होने में समय लगेगा। गुरुवार को एक बयान में उन्होंने कहा कि गाजा में हमास के खिलाफ इजराइल का हवाई अभियान इतनी जल्दी खत्म नहीं होगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेतन्याहू ने कहा, ‘इसमें समय लगेगा, लेकिन रक्षात्मक और आक्रामक रूप से, हम ढृढ़ता के साथ इजराइल में शांति बहाल करने के अपने लक्ष्य को हासिल करेंगे।’ इजराइल डिफेंस फोर्सेज के प्रवक्ता जोनाथन कॉनरिकस ने कहा, ‘इस बीच, युद्ध सैनिकों ने गाजा पट्टी और इजराइल के बीच 'जमीनी अभियानों की तैयारी के विभिन्न चरणों' के बीच बाड़ को अलग कर दिया है। चीफ ऑफ स्टाफ उन तैयारियों का निरीक्षण कर रहे हैं और मार्गदर्शन प्रदान कर रहे हैं।’ गुरुवार को सेना ने एक बयान में कहा कि उसने हमास द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली चौथी बहुमंजिला इमारत को नष्ट कर दिया। 

सेना के अनुसार, इजराइली युद्ध जेट और विमानों ने हमास से संबंधित 3 टैंक रोधी मिसाइल लांचरों वाले एक सैन्य परिसर पर हमला किया और टैंक रोधी मिसाइल संचालकों के कम से कम 4 दस्तों को मार गिराया। इसके अलावा, एक सैन्य बयान के अनुसार, ‘मारे गए कई आतंकवादी हमास नौसैनिक बल के हैं।’ अधिकारियों ने कहा कि मध्याह्न् में, गाजा में आतंकवादियों ने तेल अवीव और मध्य और दक्षिणी इजराइल के दर्जनों स्थानों पर दर्जनों रॉकेट दागे। आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं के एक बयान के अनुसार, 2 लोग छर्रे लगने से घायल हो गए।

2014 के बाद से दोनों पक्षों के बीच सबसे भीषण संघर्ष में इजराइल और हमास 4 दिनों से लड़ रहे हैं। इस लड़ाई में अब तक कम से कम 103 फिलिस्तीनी और 8 इजराइली मारे गए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement