Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमान के इंजन में लगी आग, पायलट ने आपात स्थिति में उतारा

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के एक विमान के उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों बाद उसके एक इंजन में आग लग गई। हालांकि, पायलट ने विमान को सुरक्षित रूप से उतार लिया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: September 16, 2019 6:42 IST
PIA - India TV Hindi
Image Source : TWITTER प्रतिकात्मक तस्वीर

लाहौर। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के एक विमान के उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों बाद उसके एक इंजन में आग लग गई। हालांकि, पायलट ने विमान को सुरक्षित रूप से उतार लिया। उस पर करीब 200 यात्री सवार थे।

जेद्दा जा रही उड़ान पीके-759 के एक इंजन में आग लग जाने के बाद उसे वापस अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर लौटने के लिए और आपात स्थिति में उतरने के लिए मजबूर होना पड़ा। एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘रविवार सुबह उड़ान भरने के दौरान विमान के एक इंजन में आग लग गई और पायलट ने इस बारे में नियंत्रण कक्ष को सूचना दी तथा आपात स्थिति में विमान उतारने की इजाजत मांगी।’’

उन्होंने बताया कि पायलट ने विमान को सफलतापूर्वक उतार लिया और इसमें कोई यात्री घायल नहीं हुआ। यात्रियों को एक अन्य विमान से दोपहर में जेद्दा भेजा गया। हालांकि, पीआईए प्रवक्ता मसूद तजवार ने दावा किया कि विमान में आग नहीं लगी थी। उन्होंने कहा, ‘‘पीके-759 ने उड़ान भरने पर एक तकनीकी गड़बड़ी का पता चलने के शीघ्र बाद आपात लैंडिंग की।’’ गौरतलब है कि कुछ हफ्ते पहले पीआईए के एक और विमान को लाहौर हवाईअड्डा पर आपात लैंडिंग के लिए मजबूर होना पड़ा था। विमान से एक पक्षी के टकराने के बाद ऐसा किया गया था। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement