Thursday, April 18, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में बेहद महंगी हैं भारत में मिलने वाली ये 5 कारें, दाम सुनकर उड़ जाएंगे होश!

भारत में टोयोटा कंपनी की Fortuner 2.8 Diesel 4x4 AT की कीमत लगभग 38 लाख रुपये है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 03, 2021 18:54 IST
Most expensive car in pakistan, Most expensive car in pakistan list, pakistan india car price compar- India TV Hindi
Image Source : SUZUKI/TOYOTA पाकिस्तान में महंगाई इन दिनों चरम पर है और इमरान सरकार को इसे काबू में करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में महंगाई इन दिनों चरम पर है और इमरान सरकार को इसे काबू में करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। हालात इतने खराब हो गए हैं कि जनता के लिए दो जून की रोटी जुटा पाना भी मुश्किल हो गया है। ऐसे में कारों की महंगाई की तो पूछिए ही मत। भारत में 3 लाख रुपये में मिलने वाली कार को खरीदने के लिए ग्राहकों को 14 लाख पाकिस्तानी रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। आइए, हम आपको बताते हैं भारत में मिलने वाली उन 5 कारों के दाम, जो पाकिस्तान में कीमतों का रिकॉर्ड तोड़ रही हैं:

1: Toyota Fortuner: भारत में टोयोटा कंपनी की Fortuner 2.8 Diesel 4x4 AT की कीमत लगभग 38 लाख रुपये है। वहीं, पाकिस्तान की बात करें तो लगभग इसी मॉडल पर आधारित Fortuner Sigma4 (4x4 Hi) की कीमत 92 लाख पाकिस्तानी रुपये तक पहुंच जाती है। भारतीय रुपये की कीमत पाकिस्तानी रुपये के दोगुने से भी ज्यादा है, लेकिन फिर भी तुलना की जाए तो पाकिस्तान में फॉर्चूनर का दाम ( Toyota Fortuner Price in Pakistan ) भारत से काफी ज्यादा है।

2: Suzuki Swift: पाकिस्तान में Suzuki Swift कार की कीमत 20 लाख रुपये से भी ज्यादा है। पाकिस्तान में Suzuki Swift DLX की एक्स-शोरूम कीमत 20.3 लाख है, जबकि स्विफ्ट ऑटोमैटिक को खरीदने के लिए आपको 22.10 लाख पाकिस्तानी रुपये खर्च करने पड़ेंगे। बता दें कि भारत में स्विफ्ट कार की शुरुआती कीमत 5 लाख 20 हजार रुपये है और यह पाकिस्तान ( Suzuki Swift Price in Pakistan ) के मुकाबले काफी कम है।

3: Suzuki Alto: भारत में 3 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत में मिलने वाली ऑल्टो कार (Suzuki Alto car price in Pakistan) के लिए पाकिस्तान में एक बड़ी रकम चुकानी पड़ रही है। ताजा अपडेट्स के मुताबिक, यदि आप पाकिस्तान में ऑल्टो कार खरीदने जाते हैं तो आपको इसके लिए लगभग 14 लाख रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, पाकिस्तान में यह कार ( Alto car price in Pakistan ) खरीदने के बाद आपको कई तरह के टैक्स भी भरने पड़ते हैं, और फाइनल कीमत कहीं और ज्यादा आती है।

4: Suzuki WagonR: पाकिस्तान में एक और कार जो महंगाई का रिकॉर्ड तोड़ रही है वह सुजुकी की वैगन आर है। भारत में इस कार की शुरुआती कीमत जहां 4.65 लाख रुपये है, वहीं पाकिस्तान में इसे खरीदने के लिए आपको 16.40 लाख रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं। और जैसा कि हमने आपको बताया, 16 लाख पाकिस्तानी रुपये से ज्यादा की यह रकम पाकिस्तान में सुजुकी वैगनआर ( Suzuki Wagon R Price in Pakistan) की शुरुआती कीमत है।

5: Toyota Yaris: पाकिस्तान में टोयोटा की सिर्फ फॉर्चूनर ही नहीं, बल्कि बाकी कारों की कीमतें भी रिकॉर्ड तोड़ रही हैं। भारत में जहां Toyota Yaris की शुरुआती कीमत 9.16 लाख रुपये है, वहीं पाकिस्तान (Toyota Yaris Price in Pakistan) में इस कार को खरीदने के लिए आपको कम से कम 25 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे। बता दें कि पाकिस्तान में होंडा, सुजुकी और टोयोटा का एक तरह से कार मार्केट पर कब्जा है, और इनकी कारें यहां सबसे ज्यादा बिकती हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement