1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. म्यांमार में पवित्र स्थल पर इटली के कपल ने बनाया अश्लील वीडियो, गुस्से में हैं लोकल लोग

म्यांमार में पवित्र स्थल पर इटली के कपल ने बनाया अश्लील वीडियो, गुस्से में हैं लोकल लोग

इटली के एक कपल ने म्यांमार के पवित्र स्थल बागान में अपना 12 मिनट का अश्लील वीडियो बनाया, जिसके बाद से यहां के नागरिक आक्रोश में हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 15, 2020 8:17 IST
Myanmar, Myanmar Italy Couple, Myanmar Italy Couple Porn, Pagoda Porn- India TV Hindi
Obscene film shot at Buddhist holy temple in Myanmar sparks outrage in the country | Piuxabay Representational

ने पी तॉ: इटली के एक कपल ने म्यांमार के पवित्र स्थल बागान में अपना 12 मिनट का अश्लील वीडियो बनाया, जिसके बाद से यहां के नागरिक आक्रोश में हैं। 9वीं से 13वीं शताब्दी के बीच बने करीब 3 हजार पगोडे और मंदिरों के लिए प्रसिद्ध बागान यूनेस्को द्वारा घोषित एक विश्व धरोहर स्थल है। हर साल यहां बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। कपल ने गुरुवार को इस वीडियो को एक चर्चित वेबसाइट पर अपलोड किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस वीडियो को अब तक हजारों लोग देख चुके हैं।

देश के स्थानीय लोगों को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली, वे इससे आक्रोशित हो गए। वीडियो में युगल जोड़ा प्राचीन पगोडे के बगल में कपड़े उतरते हुए खुद को शूट (वीडियो बनाता) करता दिख रहा है। इसके बाद जोड़े ने संबंध बनाते हुए भी रिकॉर्डिंग की है। वीडियो को लेकर मग खिन गी ने फेसबुक पर आक्रोश वाले इमोजी के साथ कहा, ‘हमारा बागान पगोडे पवित्र स्थल हैं।’ समाचार पत्ररिका द इरवादी की वेबसाइट के अनुसार, स्थानीय लोगों सहित विदेशियों को भी शॉर्ट्स या अनुचित कपड़े पहनने से यहां मना किया जाता है। 

विशेषकर पगोडा, मंदिरों और धार्मिक इमारतों में अनुचित कपड़े पहनना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है। म्यांमार की धार्मिक इमारतों और उनके परिसरों में खुले में किस करने जैसा अनुचित व्यवाहर करना वर्जित है। सेव बागान के एक नागरिक समाज समूह मायो सेट सान ने कहा, ‘इस वीडियो को देखकर हम चौंक गए और हमें बहुत बुरा लगा। धार्मिक इमारत और पगोडे के बाहर यौनाचार करना असहनीय है। इसके अलावा यह बागान में था, जो हमारे धर्म, संस्कृति और इतिहास की अनमोल धरोहर है।’ (IANS)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X