1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. कड़ी सुरक्षा के बीच हाफिज सईद ने पढ़ी ईद की नमाज, भारत के खिलाफ उगला जहर

कड़ी सुरक्षा के बीच हाफिज सईद ने पढ़ी ईद की नमाज, भारत के खिलाफ उगला जहर

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा को भले ही पाकिस्तान सरकार ने गैरकानूनी घोषित कर दिया हो लेकिन वह आज भी बेखौफ घूम रहा है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 16, 2018 16:09 IST
Pakistan: Hafiz Saeed leads Eid prayers in Lahore despite ban on his outfit | AP File- India TV Hindi
Pakistan: Hafiz Saeed leads Eid prayers in Lahore despite ban on his outfit | AP File

लाहौर: मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा को भले ही पाकिस्तान सरकार ने गैरकानूनी घोषित कर दिया हो लेकिन वह आज भी बेखौफ घूम रहा है। हाफिज ने शनिवार को लाहौर के कद्दाफी स्टेडियम में कड़ी सुरक्षा के बीच ईद उल फितर की नमाज की अगुआई करके पाकिस्तान सरकार के दावों की पोल खोल दी। इलाके को सुरक्षित रखने के लिए सरकार ने पुलिसकर्मियों को स्टेडियम के अंदर और बाहर तैनात किया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मौके पर सईद की सुरक्षा के लिए खुद उसके अपने सुरक्षाकर्मी भी तैनात थे। जमात उद दावा प्रमुख ने इस मौके पर धर्मोपदेश भी दिया और भारत के खिलाफ हमेशा के तरह जमकर जहर उगला। उसने पाकिस्तानी नागरिकों से कश्मीर के लोगों का पूरा समर्थन करने को कहा। पाकिस्तान में सईद का संगठन प्रतिबंधित है लेकिन उसे जन रैलियां और सभाओं की अगुआई करने की अनुमति है। अमेरिका ने जून 2014 में जमात उद दावा को एक विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित किया था।

हालांकि पाकिस्तान की सरकार बीच-बीच में हाफिज को झटके भी देती रही है। हाल ही में पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने अगले कुछ हफ्तों में होने जा रहे राष्ट्रीय चुनावों से पहले सईद के संगठन जमात-उद-दावा की राजनीतिक इकाई मिल्ली मुस्लिम लीग को राजनीतिक पार्टी के तौर पर पंजीकृत करने की अर्जी खारिज कर दी थी। इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने पाकिस्तान चुनाव आयोग से कहा था कि वह MML को राजनीतिक पार्टी के तौर पर पंजीकृत करने की अर्जी खारिज कर दिए जाने के अपने फैसले की समीक्षा करे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X