Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पाक गृहमंत्री ने पीआईए विमान में आम लोगों के साथ की यात्रा

पाकिस्तान के गृहमंत्री अहसन इकबाल ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस पीआईए के इस्लामाबाद से लाहौर जाने वाले विमान में किसी आम नागरिक की तरह आम यात्रियों के साथ यात्रा कर सबको चकित कर दिया।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: August 11, 2017 16:01 IST
ahsan-iqbal- India TV Hindi
ahsan-iqbal

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के गृहमंत्री अहसन इकबाल ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस पीआईए के इस्लामाबाद से लाहौर जाने वाले विमान में किसी आम नागरिक की तरह आम यात्रियों के साथ यात्रा कर सबको चकित कर दिया। 

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार पूर्ववर्ती नवाज़ शरीफ सरकार में योजना एवं विकास मंत्री रहे इकबाल को बगैर किसी प्रोटोकॉल के इस्लामाबाद से लाहौर जाने वाले पीआईए के एक विमान में देखा गया था। प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के नेतृत्व वाली नयी सरकार में उन्हें गृह मंत्री के तौर पर चुना गया था। 

विमान से उतरकर मंत्री अन्य यात्रियों के साथ ही यात्री वैन में बैठ गये। इसके बाद वह आगमन स्थल पर पहुंचे। उनके साथ एफआईए, एएसएफ, सीमा शुल्क, पुलिस का कोई कर्मचारी नहीं था। किसी अन्य यात्री की तरह वह भी लाउंज तक चलकर गये और कार में बैठकर घर रवाना हो गये। 

उनके साथ इससे पहले काम कर चुके अधिकारियों ने बताया कि इकबाल के लिये प्रोटोकॉल के बगैर यात्रा करना कोई नयी बात नहीं है। उन्होंने ऐसे कई उदाहरण दिये जब इकबाल ने इन्हें पाने का हकदार होने बावजूद ऐसा कर लोगों को चकित कर दिया था। गृह मंत्रालय के एक सूत्र ने बताया कि मंत्री हवाईअड्डा का औचक निरीक्षण कर रहे थे और वहां बिना किसी प्रोटोकॉल के गये थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement