1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाक में ग्रंथी की बेटी को अगवा कर जबरन कराया इस्लाम कबूल, अमरिंदर ने इमरान से की कार्रवाई की मांग

पाकिस्तान में ग्रंथी की बेटी को अगवा कर जबरन कराया इस्लाम कबूल, अमरिंदर ने इमरान से की कार्रवाई की मांग

इस परिवार ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तानी आर्मी के चीफ जनरल बाजवा से अपील की है कि उनकी बहन की तलाश की जाय और उन्हें लौटाया जाए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 30, 2019 12:19 IST
पाकिस्तान में सिख ग्रंथी की बेटी को अगवा कर जबरन इस्लाम कराया कबूल- India TV Hindi
पाकिस्तान में सिख ग्रंथी की बेटी को अगवा कर जबरन इस्लाम कराया कबूल

नई दिल्ली: पाकिस्तान के ननकाना साहिब में एक सिख परिवार ने आरोप लगाया है कि उनकी लड़की को कुछ लोगों ने अगवा कर लिया है और वो उससे जबरन इस्लाम कबूल करवा लिया है। इस परिवार ने आरोप लगाया है कि बहन को धमकी दी गई कि अगर उसने इस्लाम कबूल नहीं किया तो उसके पिता और दोनों भाईयों को मार दिया जाएगा।

इस परिवार ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तानी आर्मी के चीफ जनरल बाजवा से अपील की है कि उनकी बहन की तलाश की जाय और उन्हें लौटाया जाए। इमरान के राज पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों में जबरदस्त खौफ़ का माहौल है।

अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस वीडियो को ट्वीट किया है और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर से अपील की है कि वो पाकिस्तान में हिंदुओं और सिखों के साथ होने वाले अत्याचार का मुद्दा यूएन में उठाएं।

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की है। अमरिंदर ने ट्विट किया, “पाकिस्तान के ननकाना साहिब में सिख लड़की को अगवा करके जबरन इस्लाम कुबूल करवाने की शर्मनाक घटना सामने आई है। इमरान ख़ान को फौरन कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। विदेश मंत्री एस जयशंकर से गुजारिश है कि वो जल्द से जल्द अपने पाकिस्तानी समकक्ष के सामने इस मुद्दे को उठाएं।“

पाकिस्तान में हुई इस हरकत के बाद भारत के सिख संगठनों में भी गुस्सा है। जिस परिवार की बेटी को अगवा करके उसका धर्म परिवर्तन करवाया गया है वो ननकाना साहिब के गुरुद्वारे में ग्रंथी हैं। उनके दो बेटे हैं और उन्हें धमकी दी गई है कि अगर उन्होंने कहीं शिकायत की तो उन्हें जान से मरवा दिया जाएगा। बेबस भाईयों ने धमकी दी है कि अगर कल तक लड़की वापस नहीं आई तो पूरा परिवार आत्मदाह कर लेगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X