1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. कश्मीर पर लगातार निराशा मिलने से बौखलाया पाकिस्तान, अब भारत के खिलाफ बनाया ये प्लान

कश्मीर पर लगातार निराशा मिलने से बौखलाया पाकिस्तान, अब भारत के खिलाफ बनाया ये प्लान

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को कश्मीर के मुद्दे को उठाने और इस पर समर्थन हासिल करने के लिए इस्लामाबाद में अगले साल मुस्लिम राष्ट्रों के विदेश मंत्रियों की बैठक बुलाने की घोषणा की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 06, 2021 8:17 IST
Pakistan worried on kashmir agenda now planning muslim countries meeting in islamabad  कश्मीर पर लगा- India TV Hindi
Image Source : AP कश्मीर पर लगातार निराशा मिलने से बौखलाया पाकिस्तान, अब भारत के खिलाफ बनाया ये प्लान

इस्लामाबाद. पाकिस्तान की सरकारें लगातार ही अपने मुल्क की जनता का आम मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए कश्मीर का राग अलापती रहती हैं। पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी सरकार भी कुछ अलग नहीं हैं। इमरान खान भी लगातार ही कश्मीर राग अलाप कर जनता का ध्यान बेरोजगारी और महंगाई जैसे अहम मुद्दों से हटाने पर लगे हुए हैं हालांकि उन्हें कश्मीर पर ही हर तरफ से निराशा ही हाथ लगी है। अब बौखलाए पाकिस्तान ने कश्मीर को लेकर भारत के खिलाफ एक नया प्लान बनाया है।

पढ़ें- ड्रैगन की करतूत से बौखलाया मलेशिया, बोला- राष्ट्रीय सुरक्षा से नहीं करेंगे समझौता; उठाएगा ये कदम

दरअसल पाकिस्तान अगले साल राजधानी इस्लामाबाद में मुस्लिम देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक करने की प्लानिंग कर रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को कश्मीर के मुद्दे को उठाने और इस पर समर्थन हासिल करने के लिए इस्लामाबाद में अगले साल मुस्लिम राष्ट्रों के विदेश मंत्रियों की बैठक बुलाने की घोषणा की। वह अपने पैतृक शहर मुल्तान में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

पढ़ें- पाकिस्तानी सेना के खिलाफ बोलना बड़े पत्रकार को पड़ गया भारी? हुआ से सलूक

कुरैशी ने कहा, ''अगर अल्लाह ने मुझे मौका दिया तो मैं कश्मीर के मुद्दे पर समर्थन जुटाने के लिए मार्च 2022 में इस्लामाबाद में मुस्लिम राष्ट्रों के विदेश मंत्रियों की बैठक का आयोजन करूंगा।''

पढ़ें- चीन ने बांग्लादेश को 'धमकाया'! बोला- अगर इंडिया-अमेरिका वाले Quad से बढ़ाई नजदीकियां तो...

आपको बता दें कि भारत ने लगातार कहा है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और देश अपनी समस्याएं खुद हल करने में सक्षम है। कुरैशी ने अफगानिस्तान के नेताओं को पाकिस्तान विरोधी बयान देना बंद करने की चेतावनी दी और कहा कि ऐसा नहीं करने पर पाकिस्तान उनसे बातचीत तक करना बंद कर देगा। 

पढ़ें- श्रीलंका का बड़ा फैसला, सार्वजनकि स्थानों पर नहीं पहन सकेंगे 'बुर्का', लगाया बैन

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X